पवार समाज ही नहीं बल्कि पूरा हिंदू समाज मेरा समाज है : राजू पवार


बैतूल । जिले के करपा ग्राम में भजन जस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था ।  जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद बैतूल विरासत समिति के संयोजक और अनुराग टेंट सप्लायर के संचालक राजू पवार ने कहा कि मैं भले ही पवार समाज का हूं लेकिन पूरा हिंदू समाज ही मेरा समाज है। श्री पवार ने इस धार्मिक आयोजन को लेकर आयोजकों से कहा कि इस तरह से धार्मिक आयोजन कर सभी सामाजिक बंधुओं को जोडऩे का कार्य कर रहे हैं जो निश्चित ही तारीफे काबिल है। उन्होंने कहा कि इस तरह का आयोजन करके हिंदू समाज में जाति भेदभाव  होते हैं उसे इस आयोजन से दूर करने का प्रयास करना चाहिए।

ऐसे आयोजनों में संपूर्ण हिंदू समाज के लोग अपनी सहभागिता बनानी चाहिए। दलित हिंदू भाइयों को भी हमारे साथ बिना भेदभाव के कार्यक्रमों में शामिल होना चाहिए ताकि हमारे हिंदू समाज और अधिक बलशाली बन सके। श्री पवार ने कहा कि सनातन धर्म को बचाने के लिए कालांतर में गन्दगी की सफाई करने में परहेज नही किये ऐसे हमारे भाइयो को साथ लेकर चलना चाहिए । कार्यक्रम में राजू हजारे ,सरपंच महेश पवार , जीवतया पवार सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल थे । इस जस प्रतियोगिता में लगभग आधा सैकड़ा टीमो की भागीदारी रही , जिसमें एक दर्जन टीमो को पुरष्कृत किया गया । अन्य टीमो को राजू पवार द्वारा सांत्वना पुरस्कार भेट किया ।

जिला टेंट एसोसिएशन की बैठक डुंगरिया में
जिला टेंट एसोसिएशन की एक विशेष बैठक छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्ना तहसील अंतर्गत ग्राम डूंगरिया में संपन्न हुई । जिसमें टेट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष लल्लन सिंह सूनपुरे और विशेष अतिथि के रूप में अनुराग टेंट सप्लायर्स के संचालक राजू पवार तथा जिला उपाध्यक्ष सुनील मुखड़े, सारणी ब्लॉक के पूर्व अध्यक्ष हेमराज नागर,, उमेश मालवीय  आदि मौजूद थे ।

अतिथियों ने अपने उद्बोधन में संगठन को मजबूती प्रदान करने पर बल दिया और इसी तरह आयोजन करते रहने की बात कही , जिससे कि टेंट एसोसिएशन की ताकत बरकरार रहे। इस महत्वपूर्ण बैठक में जुन्नारदेव ब्लॉक के गांव गांव के टेंट हलवाई व्यवसाय उपस्थित हुए और सभी अतिथियों के प्रति आभार भी जताया।इस अवसर पर टेंट एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष ललन सिंह सोनपुर ने बताया कि जुन्नारदेव ब्लॉक का नियुक्ति पत्र प्राप्त हो गए हैं।

Post a Comment

0 Comments