Business

header ads

VIMAL OIL FOODS LTD पर CBI की कार्रवाई

भोपाल। Central Bureau of Investigation (CBI) भोपाल की टीम ने गुजरात के अहमदाबाद और मेहसाणा शहरों में कार्रवाई की है। बताया गया है कि यह कार्रवाई बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर VIMAL OIL & FOODS LTD के डायरेक्टरों के यहां की गई है। बैंक ने आरोप लगाया है कि विमल ऑयल एंड फूड्स लिमिटेड के डायरेक्टर ने उनके यहां से 678.93 करोड़ रुपए का लोन लिया, जिसे वापस नहीं चुका रहे हैं।

BOI को 678.93 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ

जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद और मेहसाणा में विमल ऑयल कंपनी परिसर और कंपनी निदेशकों के बंगलो में भी कार्रवाई की गई है। बैंक की तरफ से कंपनी के डायरेक्टर जयेशभाई चंदूभाई पटेल, मुकेश कुमार नारणभाई पटेल, दितिन नारायणभाई पटेल और मोना जिग्नेशभाई आचार्य को आरोपी बताया गया है। 

कहा जा रहा है कि बैंक ऑफ इंडिया से संबंधित आठ बैंकों से करीब 810 करोड़ रुपये का लोन लिया था। यह कर्ज 2014 से 2017 के बीच अन्य कार्यों के लिए उपयोग किया गया। इससे बैंक को 678.93 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। मालूम हो, बैंक और धोखाधड़ी का यह मामला गुजरात से संबंधित है, लेकिन सीबीआइ की एसी-4 ब्रांच का कार्य क्षेत्र देशभर में है, इसलिए भोपाल की टीम ने वहां कार्रवाई की है।