Business

header ads

सेमरखापा के विद्यार्थियों को कराया गया शैक्षणिक भ्रमण

अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के चहुमुखी विकास की दृष्टि से शाला परिसर सेमरखापा में खेलकूद ,सांस्कृतिक कार्यक्रमों  के साथ-साथ विभिन्न गतिविधियों में भी प्रभारी प्राचार्य अखिलेश चन्र्दोल के मार्गदर्शन में लगातार ध्यान दिया जा रहा है । इसी तारतम्य में कक्षा नवमीं और दसमीं में अध्ययनरत छात्र छात्राओं को शैक्षणिक भ्रमण पर रामनगर ले जाया गया । जहां पर बच्चों ने मोती महल एवं रायबहादुर की कोठी का अवलोकन किया ।

मार्गदर्शक शिक्षक श्रीमती अनुसूईया  मार्को ने बच्चों को गोंडवाना राजवंश के इतिहास एवं पुरातन महलों के विषय में विस्तारपूर्वक बताया गया । साथ में गए कविंद्र सुरेश्वर द्वारा छात्र-छात्राओं को भ्रमण कराने में पूर्ण सहयोग दिया गया । रामनगर भ्रमण के बाद सेमर खापा के विद्यार्थी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान मंडला का भ्रमण किए तथा विभिन्न ट्रेडों के विषय में जानकारी प्राप्त किए । इसके उपरांत छात्र छात्राओं को सुरुचिपूर्ण भोजन कराया गया तथा सरदार पटेल ग्रुप मंडला के कॉलेज का भ्रमण कराया गया तथा डी एल एड और नर्सिंग  कोर्स से संबंधित प्रयोगशालाओं का अवलोकन कराया गया ।

अंत में कॉलेज के प्राचार्य आशीष ज्योतिषी द्वारा छात्र छात्राओं की काउंसलिंग की गई । सेमरखापा के प्राचार्य अखिलेश चन्र्दोल के द्वारा प्राचार्य आशीष ज्योतिषी का आभार प्रदर्शन किया गया । शैक्षणिक भ्रमण के पश्चात बस द्वारा समस्त छात्र छात्राओं को हाई स्कूल सेमरखापा पहुंचाया गया । जहां से बच्चे अपने अपने घर को प्रस्थान किए इस प्रकार भ्रमण कार्यक्रम बहुत ही आनंददायक एवं ज्ञानवर्धक रहा ।