Business

header ads

IIPS के STUDENT ने VICE CHANCELLOR को दी धमकी

INDORE: आईआईपीएस से संचालित एमसीए (6 ईयर) कोर्स में शुभम कश्यप ने दाखिला लिया था। मई में छात्र ने आठवें सेमेस्टर की परीक्षा दी। एक विषय में छात्र को 3 नंबर कम मिले, जिसे वह फेल हो गया। जबकि पत्र में प्रोफेसरों पर विद्यार्थियों में भेदभाव करने का आरोप लगाया है। विश्वविद्यालय के आईआईपीएस से एमसीए कर रहा शुभम कम नंबर मिलने से काफी परेशान है। उसने कुलपति को पत्र लिखकर आत्महत्या करने की धमकी दे डाली है। पत्र में प्रोफेसरों पर नंबर दिए जाने को लेकर विद्यार्थियों के बीच भेदभाव करने का आरोप लगाया है। छात्र ने कुलपति से पास करने की गुहार लगाई है। पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए विवि प्रशासन ने हरकत में आ गया है। वहीं विभाग के डायरेक्टर ने जानकारी नहीं होना बताकर पल्ला झाड़ लिया है। 

छात्र ने कहा कि मेरे कुछ सहपाठियों को 4 से लेकर 5 नंबर तक बढ़ाए है। पत्र में छात्र ने कहा कि 2015 में भी कुछ विद्यार्थियों को 3-3 नंबर से फेल किया था। तब मैंने छात्र सुनवाई में शिकायत दर्ज करवाई थी। उसके बाद दोबारा कॉपी जांची गई और नंबर दिए गए। तीन साल पहले शिकायत करने का विभाग ने मुझे बदला लिया है। यही वजह है कि आठवे सेमेस्टर में सिर्फ मुझे फेल किया है।

छात्र ने प्रोफेसरों पर मानसिक प्रताड़ना का भी आरोप लगाया है। पत्र के जरिए छात्र ने कुलपति से कहा कि मेरी समस्या का समाधान नहीं होगा तो मेरा भविष्य बिगड़ जाएगा। जिसे मुझे अपना जीवन त्यागना पड़ेगा। जिसकी पूरी जिम्मेदारी विश्वविद्यालय की होगी।

मामले में डायरेक्टर डॉ.आनंद स्प्रे का कहना है कि मुझे इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। इसलिए टिप्पणी करना सही नहीं होगा। वहीं कुलपति डॉ. नरेंद्र धाकड़ ने बताया कि छात्र का पत्र मिला है। रजिस्ट्रार को पुलिस में सूचना देने के निर्देश दिए है। साथ ही विभागाध्यक्ष को छात्र से बातचीत करने को कहा गया है।