Business

header ads

OBC महासभा चलाएगी संपूर्ण मध्यप्रदेश में सदस्यता अभियान

भोपाल।
प्रेस को जारी विज्ञप्ति में कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ओबीसी महासभा डॉ ब्रजेंद्र सिंह यादव रिजोदा ने बताया कि सन 1931 से भारत सरकार द्वारा ओबीसी वर्ग की जनगणना नहीं की गई आज देश में आजादी के 90 वर्ष पूर्ण होने पर देश में ओबीसी समाज और ओबीसी समाज के अंदर जातिगत संख्या के आधार पर ओबीसी समाज का प्रतिनिधित्व जनसंख्या के अनुपात में न मिलने ओबीसी समाज में असंतोष का भाव व्याप्त हो रहा है।

ओबीसी सामाज की जनसंख्या देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में कितनी है इसका स्पष्ट आंकड़ा न होने के कारण शासन द्वारा पिछड़े वर्ग समुदाय को लागू योजनाओं का लाभ समुचित रूप से नहीं मिल पा रहा है। पिछड़े वर्ग को उसकी जनसंख्या के आधार पर हिस्सेदारी प्राप्त हो और सामान रूप से अधिकार प्राप्त हो सके इसके लिए विगत दिनों ओबीसी महासभा द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर देश व्यापी आंदोलन चलाया जा रहा है और आंदोलन को मजबूती प्रदान करने राष्ट्रीय स्तर पर सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है।

राष्ट्रीय कोर कमेटी निर्देशानुसार ओबीसी महासभा मध्यप्रदेश द्वारा भी प्रदेश स्तर पर 20 फरवरी 2021 से 20 अप्रैल 2021 तक संपूर्ण मध्यप्रदेश में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा जिसमें संभाग, जिला, ब्लॉक एवम् पंचायत स्तर पर नियुक्त प्रभारियों को निर्देशित किया गया है।