DAMOH DIARY- सबूत मिटाने के लिए दीवारों की पुताई, आयोग ने एसपी को पत्र लिखा

मध्य प्रदेश के दमोह में स्थित गंगा जमना हायर सेकेंडरी स्कूल के खिलाफ हुई मान्यता संबंधी कार्रवाई के बाद स्कूल संचालक ने दीवारों की पुताई करवाना शुरू कर दिया है जिन पर उनके धर्म विशेष का प्रचार था। बाल आयोग ने एसपी को एक पत्र भेजा है, जिसमें संबंधितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। 

स्कूल की दीवारों पर धर्म का प्रचार था

आयोग ने कहा कि सोशल मीडिया से यह जानकारी मिली है कि स्कूल की दीवारों पर आपत्तिजनक धार्मिक अंतर्वस्तु को पुताई के माध्यम से मिटाया जा रहा है, जो कि साक्ष्यों को मिटाए जाने का एक गंभीर मामला प्रतीत होता है। आयोग ने आदेशित किया है कि दीवारों पर धार्मिक अंतर्वस्तु को पुताई से मिटाए जाने की जांच कर संबंधितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की जाए और आयोग को पांच दिनों के भीतर सूचित किया जाए। गंगा जमना स्कूल प्रबंधन द्वारा एक प्रेसवार्ता आयोजित की गई थी। इस दौरान कहा गया था कि दीवारों में सीलिंग होने के कारण पुताई करवाई जा रही है। 

बाद में यही बात सोशल मीडिया पर वायरल हुई। लोगों ने यह भी बताया कि जिन दीवारों पर पुताई हुई है, उन पर पहले संचालक के धर्म का प्रचार था। जिसे बाल आयोग ने संज्ञान में लिया और इस कृत्य को साक्ष्य मिटाए जाना प्रतीत होना माना है। बता दें कि शुक्रवार की स्थिति में भी इस दौरान बिल्डिंग के भीतर दीवारों पर कुछ धार्मिक अंतर्वस्तु भी लिखी हुई देखी गई थी जो मिटा दी गई।