महा जनसंपर्क अभियान: चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री सारंग ने किया उप्र की प्रभार लोकसभा मिश्रिख एवं हरदोई का दौरा

भोपाल/लखनऊ
, 5 जून 2023. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 9 वर्षों का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में संगठन द्वारा महा जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग सोमवार को अपनी प्रभार लोकसभा मिश्रिख एवं हरदोई के दौरे पर रहे। यहां मंत्री श्री सारंग ने केंद्र सरकार की 9 वर्षों की उपलब्धियों के साथ ही भाजपा की सर्वस्पर्शी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिये सोशल मीडिया वॉलेंटियर्स से संवाद किया। 

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में देश का कायाकल्प हुआ है। उनके कुशल नेतृत्व में हर क्षेत्र में विकास के साथ ही विश्व पटल पर भी भारत एक शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में स्थापित हुआ है। कार्यक्रम के दौरान मिश्रिख सांसद श्री अशोक रावत, हरदोई सांसद श्री जयप्रकाश रावत, एमएलसी श्री पवन सिंह चौहान, एमएलसी श्री महेंद्र सिंह चौहान, सीतापुर जिला अध्यक्ष श्री अचिन मेहरोत्रा, हरदोई जिला भाजपा अध्यक्ष श्री सौरभ मिश्रा, लोकसभा प्रभारी श्री रामनिवास यादव सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की 9 वर्षों की उपलब्धियों एवं जन हितैषी योजनाओं का सोशल मीडिया पर करें प्रचार- मंत्री श्री सारंग


मंत्री श्री सारंग ने महा जनसंपर्क अभियान अंतर्गत प्रभार लोकसभा मिश्रिख एवं हरदोई में सोशल मीडिया वॉलेंटियर्स से संवाद किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में मीडिया का स्वरूप बदला है। आज सोशल मीडिया एक सशक्त माध्यम है, जो कम समय में अधिक से अधिक लोगों तक तीव्र गति से जानकारी पहुंचाने के साथ ही अपने विचारों का प्रसार करने में बेहद उपयोगी सिद्ध हुआ है। मंत्री श्री सारंग ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार 9 वर्षों से सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के साथ ही अंत्योदय के उद्देश्य के साथ अनवरत कार्य कर रही है। इन उपलब्धियों व जनहितैषी योजनाओं का प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफोर्म के जरिये करने से अधिक लोगों तक संगठन की पहुंच बढ़ेगी।

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया संवाद में उन लोगों को बुलाया गया था जो पार्टी के कार्यकर्ता या पदाधिकारी नहीं बल्कि अपने क्षेत्र में वह सोशल मीडिया पर लोगों को इन्फ्लुएंस करते हैं यानी उनके पोस्ट को अधिक लोग पसंद करते हैं।

नैमिषारण्य स्थित मां ललिता देवी मंदिर व श्री चक्रतीर्थ में किया पूजन

मंत्री श्री सारंग ने नैमिषारण्य स्थित प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां ललिता देवी मंदिर में पूजन अर्चन किया। उन्होंने मां ललिता देवी मंदिर में मत्था टेककर सभी की सुख, समृद्धि व कल्याण की कामना की। चक्रतीर्थ पहुंचकर उन्होंने तीर्थ स्थल का अवलोकन किया एवं विधि-विधान के साथ पूजन भी किया। इस दौरान मिश्रिख सांसद श्री अशोक रावत, एमएलसी श्री पवन सिंह चौहान, सीतापुर जिला अध्यक्ष श्री अचिन मेहरोत्रा जी, लोकसभा प्रभारी श्री रामनिवास यादव जी सहित जिला भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

नैमिषारण्य बस स्टैंड पर यात्रियों से किया संवाद

मंत्री श्री सारंग ने महाजनसंपर्क अभियान अंतर्गत प्रभार लोकसभा मिश्रिख के विकास तीर्थ नैमिषारण्य बस स्टैंड का अवलोकन किया एवं यात्रियों से भाजपा की जन कल्याणकारी नीतियों को लेकर संवाद किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के सम्यक् नेतृत्व में केंद्र में भाजपा सरकार के 9 वर्ष उपलब्धियों भरे रहे हैं। सेवा, सुशासन और ग़रीब कल्याण को ही ध्येय मानकर अंत्योदय की दिशा में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। यही कारण है कि आज हर वर्ग एक स्वर में मोदी सरकार की नीतियों की सराहना व समर्थन करता है।

विश्व पर्यावरण दिवस पर किया वृक्षारोपण

मंत्री श्री सारंग ने प्रवास के दौरान विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मिश्रिख लोकसभा अंतर्गत नैमिषारण्य गेस्ट हाउस में मिश्रिख सांसद श्री अशोक रावत, एमएलसी श्री पवन सिंह चौहान व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के साथ व्यापक स्तर पर पौधे लगाने का संदेश भी दिया।