अतिथि शिक्षकों ने लगाई वी डी शर्मा और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से गुहार - mp news

विगत आठ दिन में 6 अतिथि शिक्षकों की दर्दनाक मौतों से दुखी अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह परिहार ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं गृहमंत्री माननीय नरोत्तम मिश्रा जी से नियमितीकरण एवं पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है। साथ ही बजट सत्र में अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण में आने वाले अनुमानित भार की राशि आवंटित करवाने की मांग की है। 

गौरतलब है कि आर्थिक तंगी और असुरक्षित भविष्य की वजह से सौ से अधिक अतिथि शिक्षक आत्महत्या कर चुके हैं। फरवरी 2022 के पहले सप्ताह में अलीराजपुर की अतिथि शिक्षक बहिन कैलबाई ने कीटनाशक पीकर एवं रतलाम के छत्री गांव में अतिथि शिक्षक ने विद्यालय में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है जिस विद्यालय में वो अध्यापन कार्य करता था । संगठन के संस्थापक पी डी खेरवार , सचिव रविकांत गुप्ता , रविशंकर दहायत , अजय तिवारी ने दिवंगत अतिथि शिक्षकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की है। ताकि वयस्क होने तक उनके बच्चों की शिक्षा एवं भरण पोषण सम्भव हो सके ।

अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के मीडिया प्रभारी उमाशंकर बैस ने कहा है कि हिजाब के मुद्दे पर बोलने से बेहतर होता शिक्षा मंत्री जी स्कूल में फांसी लगाने वाले अतिथि शिक्षक के सम्बंध में दो शब्द बोल देते । बड़े दुख की बात है शिक्षा विभाग में इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी शिक्षा मंत्री जी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है ।

आर्थिक सहायता देने वाले शिक्षक संगठनों को आभार

दिवंगत अतिथि शिक्षक सतीश शर्मा जिला गुना के परिजनों को 21000/- रुपये की आर्थिक सहायता देने एवं अतिथि शिक्षकों को नियमित करने की मांग उठाने के लिए प्रदेश के सभी अतिथि शिक्षकों की ओर से राज्य अध्यापक संघ के जिला अध्यक्ष नरेंद्र भार्गव जी , कर्मचारी कांग्रेश के जिला अध्यक्ष प्रमोद रघुवंशी जी, नरेंद्र भरद्वाज जी सहित सभी को वरिष्ठ शिक्षकों को दिल से आभार ।

सुनील सिंह परिहार
प्रदेश अध्यक्ष
अतिथि शिक्षक समन्वय समिति