Business

header ads

पोहरी रोड पर रेलवे क्रॉसिंग पर ब्रिज बनाने का राज्यमंत्री राठखेडा ने रखा प्रस्ताव / Pohri News

शिवपुरी। लोकनिर्माण राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा ने कल भोपाल में अपने कक्ष का पूजन किया और वह कार्यालय में बैठे। कार्यालय में अपने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि शिवपुरी पोहरी मार्ग पर स्थित रेल क्रॉसिंग पर ब्रिज बनाने का प्रस्ताव बनाया जाए और इस प्रस्ताव के लिए राशि की व्यवस्था वह केन्द्रीय निधि से या सांसद सिंधिया के फंड से कराएंगे।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में तत्काल सर्वे का कार्य शुरू किया जाए। श्री राठखेड़ा ने कहा कि दो-तीन दिन में सर्वे की टीम शिवपुरी आएगी। उन्होंने बताया कि ब्रिज न होने से रेलवे क्रॉसिंग पर बहुत देर तक पोहरी, भटनावर, श्योपुर, बैराड़ आदि क्षेत्रों में जाने वाले लोगों को खड़ा रहना पड़ता है।

विदित हो कि शिवपुरी रेलवे स्टेशन से गुना की ओर जाने वाले रूट पर पोहरी रोड़ पर रेलवे क्रॉसिंग है। जहां से श्री राठखेड़ा के क्षेत्र के लोगों के वाहन भी गुजरते हैं। जब ट्रेनो का आगमन होता है तो इस क्रॉसिंग पर वाहनों की लंबी कतार लग जाती है। इस रोड़ पर तीन बड़े स्कूल होने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र से जिला अस्पताल के लिए आने वाले मरीज भी इसी रूट से होकर गुजरते हैं और ट्रेन आने के कारण फाटक बंद होने से लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ता है।

इसी समस्या को देखते हुए राज्यमंत्री राठखेड़ा ने भोपाल में हुई बैठक में पहला प्रस्ताव श्री राठखेड़ा ने रेलवे ब्रिज बनाने का रखा। यदि यह ब्रिज बन गया तो इससे ट्रेफिक रूकेगा नहीं बल्कि आवाजाही निरंतर बनी रहेगी।

इनका कहना है-
लोकनिर्माण विभाग के राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा ने बताया कि ब्रिज न होने से लोगों को कई तरह की परेशानी झेलनी पड़ती है। इस कारण मरीज भी समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पाते। इसलिए मैंने रेलवे ब्रिज बनाने का प्रस्ताव रखा है और एक-दो दिन में पीडब्ल्यूडी की टीम इसका सर्वे करेगी।
सुरेश राठखेड़ा, राज्यमंत्री मध्यप्रदेश शासन


from Shivpuri Samachar, Shivpuri News, Shivpuri News Today, shivpuri Video https://ift.tt/32RCCNa