नई पहल: विकलांग बच्चों संग विनित ने मनाया जन्मदिन, किया वृक्षारोपण

सच ही कहा गया है, आज भी इंसानियत बाकी है, जिसके चलते दुनिया चल रही है, विनीत कुमार (राजा) सूर्यवंशी उन्हीं जिंदा दिल इंसानों में से एक हैं, रायपुर एयरपोर्ट में तैनात इंडियन रिज़र्व फ़ोर्स के ब्लैक कमांडो श्री विनित कुमार (राजा) सूर्यवंशी, उनकी पत्नी महिला कमांडो रोहिनी सूर्यवंशी ने समाजसेवा कर समाज मे नई मिसाल पेश की है। उन्होंने अपने जन्मदिन के खर्चे बचाकर आश्रम के 25 से अधिक आश्रम के विकलांग बच्चों को फिजियोथेरेपी किट देकर सादगी एवं उल्लास के साथ जन्मदिन मनाया।

मानसिक रूप से अविकसित बाल गृह माना कैंप, रायपुर में इसका आयोजन किया गया था। इस अवसर पर केक काटकर आश्रम में रहने वाले विकलांग बच्चों को खिलाया गया। तथा उन्हें बॉडीबॉल, योग मैट, टॉफी ,चॉकलेट वितरित किया गया साथ ही आश्रम में पौधा रोपण कर बच्चों को पर्यावरण का महत्व बताया। उन्होंने बताया कि  बीते 14 सितम्बर को भोपाल मे इंजीनियर विनोद एम. नागवंशी ने जन्मदिन पर खर्च होने वाली राशि को बचाकर जरूरतमंदों की मदत करने की एक पहल शुरू का थी जिसका हजारों लोगों ने समर्थन किया था, विनोद की पहल से उन्हें प्रेरणा मिली इसलिये उन्होंने भी गरीब और विकलांग बच्चों की मदत करने का संकल्प लिया था। ज्ञात हो कि श्री विनीत कुमार सूर्यवंशी मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की आदिवासी तहसील तामिया के एक छोटे से ग्राम अलीवारा (बिजौरी) है।

जन्मदिन पर रोपे पौधे
विनीत कुमार सूर्यवंशी ने आश्रम में वृक्षारोपण करते हुए सहरानीय कार्य किया। साथ ही बच्चों को पर्यावरण का महत्व बातकर पौधों की देखभाल एवं पौधे लगाने के लिए प्ररित किया। कार्यक्रम में तामिया, छिंदवाड़ा से पहुंचे उनके पिता श्री के. पी सूर्यवंशी विशेष रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर संस्था के ट्रेनर व हेड मनीषा पांडेय, टीचर प्रीती शुक्ला, कविता शर्मा,कर्मचारी कूड़म्मा बाई, भगत बाबू, शशि देवास, महिला कमांडो रोहिनी सूर्यवंशी व बेटी गौरवी आदि उपस्थित रहे।