Business

header ads

INDORE में विधायक हनी बघेल के नेत्रत्व में छात्र मिलन समारोह

इंदौर/ राजेंद्र चौहान बाघ। आज इंदौर में कुक्षी विधानसभा के विधायक हनी बघेल के नेत्रत्व में कुक्षी विधानसभा के छात्रो का छात्र मिलन समारोह रखा गया। जिसमे विधायक छात्रो से सीधे रूबरू हो कर छात्रो की समस्या जानी। वही बघेल ने भी अपने छात्र जीवन के बारे में बताया की केसे उन्होंने कुक्षी शासकीय विद्यालय से शिक्षा प्राप्त की और केसे उनके पिताजी पूर्व राज्यमंत्री स्व. प्रतापसिंह बघेल ने क्षेत्र के लिए काम किया। उन्होंने बताया की उन्होने गरीब छात्रो के लिए निशुल्क कोचिंग सेंटर खोले हे। और उनकी कोचिंग से कई छात्रो ने शासकीय नाकरीया हासिल की हे। 

छात्रो ने बताया की गाँव से इंदौर पड़ने आये छात्र छात्राओ के रहने के लिए शासकीय हॉस्टल में परियाप्त सीटे उपलब्ध नही हे, समय पर आवास योजना के अंतर्गत आने वाला आवासभत्ता छात्रवती नही मिलती, बेकलाग बदलो की भर्तिया नही निकली जा रही हे, वही सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी बताई हे, आदिवासी विकास कार्यो के लिए स्वीकृत राशी का समय पर स्तमाल न लेगे के कराण लेप्स होना, जेसी बड़ी बड़ी समस्या बताई। छात्रोने बताया की केसे उन्हें ऑनलाइन परीक्षा केनामपर लुटाजा रहा हे। जिसके बाद बघेल ने छात्रो को अस्वासन दिया और कहा की अगर उनकी सरकार बनती हे तो वे इन सभी समस्याओ को दूर करेगे। कुक्षी विधानसभा आदिवासी बहुल क्षेत्र हे इसलिए बघेल ने बताया के अगर राज्य में उनकी सरकार बनती हे तो 5वि 6टी अनुसूची को आदिवासी बहुल जिलो में धरातल पर अमल करने, आरक्षण के मुद्दे की जातीगत आग बुझाने, अनुसूचित जाती जनजाती निवारण अधिनियम को कठोर करने, पैसा कानून एक्ट, लोक सेवा आयोग द्वारा जातिगत इंटरव्यू बंद करने, और सभी  फर्जी जातीप्रमाण पत्र को निरस्त करने का भरोसा दिया।

उन्होंने अस्वासन दिया के भविष्य में भी वे छात्रोकेहितो के लिए सदेव तेयार रहेगे। कार्यक्रम में विधायक हनी बघेल के अलावा एनएसयूई प्रदेश महासचिव कुंदन मामा, एनएसयूई प्रदेश अध्यक्ष जावेद खान मुकेश बघेल, धरम मंडलोई, रवि एसके, सलमान खान गोल्डी, दुष्यंत रावत, राजेंद्र चौहान अदि उपस्थित थे।। कार्यक्रम का संचालन कुंदन एसके मामा के द्वारा किया गया।