मंत्री मोहन यादव ने अतिथि विद्वानों के भविष्य को सुरक्षित करने का भरोसा दिया- MP NEWS

शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय सतना के लोकार्पण समारोह में उच्च शिक्षा विभाग के मंत्री डॉ मोहन यादव मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे एवं महाविद्यालय के छात्रावास प्रयोगशाला भवन एवं मल्टी सिटी हॉल का उद्घाटन किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में गणेश सिंह सांसद सिद्धार्थ कुशवाहा विधायक भगवती प्रसाद पांडे जनभागीदारी अध्यक्ष उपस्थित रहे।

कन्या महाविद्यालय सतना एवं जलद त्रिमूर्ति महाविद्यालय नागोद के समस्त अतिथि विद्वानों ने मंत्री महोदय को अपनी समस्याओं से अवगत कराया। और बताया कि शासकीय महाविद्यालयों में रिक्त पदों के विरुद्ध कार्यरत शासकीय अतिथि विद्वान विगत दो दशकों से अपने तन मन से सेवाएं दे रहे हैं तथा महाविद्यालय के प्रशासनिक, वर्ल्ड बैंक, रूसा, परीक्षा मूल्यांकन और नेक संबंधित कार्य को अपनी पूरी इमानदारी और तल्लीनता के साथ करते आ रहे हैं।

फिर भी आज तक अतिथि विद्वानों का भविष्य सुरक्षित नहीं हो पाया है। तथा विभिन्न विषयों के लगभग 300 से अधिक अतिथि विद्वान फॉरेन आउट हैं।  तब मंत्री यादव ने अतिथि विद्वानों के  भविष्य को सुरक्षित करने का वादा किया एवं बोला की बहुत जल्द अच्छी खबर मिलने वाली है।

महाविद्यालय के डॉ प्रभात सोनी का कहना है कि मुख्यमंत्री महोदय के द्वारा विभिन्न विभाग के कर्मचारियों को विभिन्न प्रकार की सुविधाओं का लाभ एवं भविष्य निर्धारण हेतु नीति बनाकर उनका भविष्य सवार रहे है।
लेकिन इस सावन में भी अतिथि विद्वानों के हिस्से में सिर्फ सूखा है।
महाविद्यालय के डॉ जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि 16 दिसंबर 2019 शाहजनी पार्क भोपाल  में मुख्यमंत्री महोदय जी ने नियमितीकरण का भरोसा दिलाया था लेकिन वह आज तक अभी भी अधूरा है।
इस कार्यक्रम में डॉ शर्मिला सिंह, सावित्री गर्ग, दीप्ति शुक्ला, शिव शंकर साकेत अरुण साकेत एवं अन्य सभी अतिथि विद्वान उपस्थित रहे।