शिक्षक भर्ती 2018 को पूर्ण कराने पात्र अभ्यर्थियों द्वारा 3 जून को स्कूल शिक्षा मंत्री के बंगले का घेराव करने की चेतावनी !

भोपाल
- 10 वर्ष बाद हो रही शिक्षक भर्ती में देरी को लेकर शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 उत्तीर्ण अभ्यर्थियों द्वारा 3 जून को लोक शिक्षण संचालनालय  एवं स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार के बंगले का घेराव करते हुए विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई है !

  शिक्षक पात्रता परीक्षा संघ के प्रदेश संयोजक रंजीत गौर एवं अन्य अभ्यर्थियों ने बताया कि केंद्र के राज्य स्तरीय शिक्षा रिपोर्ट 2021 के अनुसार प्रदेश में शिक्षकों के 87,630 पद रिक्त होने के बावजूद भी 10 वर्ष बाद हो रही शिक्षक भर्ती में अभी तक नाम मात्र के पात्र अभ्यर्थियों को नियुक्तियां प्रदान की गई हैं!

 अतः समस्त रिक्त पदों पर स्थाई भर्ती की मांगों को लेकर कई बार अधिकारियों व मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक ज्ञापन पत्र सौंपे गए परंतु हर बार सिर्फ आश्वासन ही मिला है इसलिए 3 जून को प्रदेश स्तर पर विरोध प्रदर्शन करते हुए लोक शिक्षण संचालनालय कार्यालय के साथ-साथ स्कूल शिक्षा मंत्री के बंगले का भी घेराव किया जाएगा !

प्रदेश संयोजक रंजीत गौर ने प्रदेश भर के पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यार्थियों से प्रदर्शन में  सम्मिलित होने का आह्वान किया है !  ज्ञात हो कि स्थाई शिक्षक भर्ती के लिए 2018 -19 में पात्रता परीक्षा आयोजित की गई थी परंतु अभी तक नाम मात्र की नियुक्तिया की गई हैं !

और नया पुराने