Business

header ads

SBI में किया था आवेदन: हैंडल ठग ने कर लिया और 1.15 लाख की ठगी / SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। ठगो के तार कहां-कहां जुडे हैं इस बात का सबूत इस मामले से मिलता हैं कि एक युवक ने एसबीआई बैंक में कियोस्क बैंक लेने का आवेदन किया था,लेकिन इस आवेदन केा हैंडल एक ठग ने कर लिया और आवेदनकर्ता से कियोस्क बैंक खुलवाने के नाम पर 1.15 लाख रूपए ठग लिए। हालाकि सिटी कोतवाली पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। लेकिन सवाल अभी जिंदा हैं कि आवेदन एसबीआई बैंंक में दिया था ठगो के पास कैसे पहुंच गया।

फरियादी आशीष ( 35 ) पुत्र आनंद गुप्ता निवासी दर्पण कॉलोनी ने सिटी कोतवाली में शिकायती आवेदन दिया कि फरवरी 2019 में एसबीआई कियोस्क सेंटर के लिए बैंक शाखा में आवेदन दिया था । मार्च 2020 में एक फोन आया और खुद को एसबीआई कियोस्क का अधिकारी बताकर 15 हजार 200 रुपए जमा कराने के लिए आईसीआईसीआई बैंक शाखा का अकाउंट नंबर भेजा । उसमें राशि जमा करा दी । फिर 6-7 मार्च को फिर से फोन आया और 50 हजार रुपए खाते में जमा कराने को कहा ।

परिवार में दादी के निधन के चलते ज्यादा ध्यान नहीं दिया और 50 हजार रुपए जमा करा दिए। तीसरी बार फोन आया और कहा कि सिक्योरिटी मनी के रूप में 50 हजार रुपए और जमा कर दें। भाई के खाते से 50 हजार रुपए निकालकर जमा करा दिए। चौथी बार फोन आया कि आपने गलत खाते में पैसे जमा कर दिए हैं, बिट्टे के नाम एसबीआई खाते में राशि जमा कराने को कहा।

इस बार शंका हुई और एसबीआई शाखा झांसी तिराहा शिवपुरी जाकर संपर्क किया। मैनेजर ने महल रोड स्थित मेन ब्रांच पर भेज दिया। यहां संपर्क करने पर बताया कि आपके साथ ठगी हुई है।

ठगे जाने के बाद आशीष गुप्ता ने ठग को उसी नंबर से फोन लगाया और कहा कि मेरी राशि लौटा दो। ठग ने कहा कि 23 % पैसा और जमा करा दो, आपकी राशि आपको लौटा देंगे । उसके बाद फोन बंद हो गया। आशीष का कहना है कि उसने सिर्फ बैंक में आवेदन दिया था , फिर भी जानकारी ठगों के पास पहुंच गई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है ।


from Shivpuri Samachar, Shivpuri News, Shivpuri News Today, shivpuri Video https://ift.tt/2OU2T5b