Business

header ads

पिछली सरकार ने हमारा जीवन बर्बाद कर दिया, अब कांग्रेस से उम्मीद: संविदा कर्मचारी | MP NEWS

भोपाल। महोदय, उपरोक्त विषयांतर्गत लेख है कि संविदा कर्मचारी अपने नियमितीकरण की मांग विगत 15 वर्षों से कर रहे हैं, पिछली सरकार ने हमारी लाख मिन्नतों को अनसुना कर हमारा पूरा जीवन बर्बाद कर दिया, वे विगत 15 वर्षो से सिर्फ कोरा आश्वासन देते रहे, अब उम्र के इस पड़ाव पर हम कहां जाएं, हमारी दुर्गति के जिम्मेदार उनके कोरे आश्वासन ही है, हम 15 वर्ष तक पिछली सरकार के दया का इंतजार करते रहे, पर उन्होंने हमारा कुछ नहीं किया, इन 15 वर्षों में हमारे कई संविदा कर्मचारी मौत के गाल में समा गए, उनके पीछे आज भी उनका रोता बिलखता परिवार है, जिनकी सुध न आपने लिया न पिछली सरकार ने। 

हमारा ये जीवन तो पिछली सरकार के कोरे आश्वासनों ने ही बर्बाद कर दिया.., संविदा का नाम देकर विगत 15 वर्षों से हमसे आधी तनख्वाह पर काम करवाते रहे, इसी आस में कि एक दिन हमारी नौकरी नियमित हो जाएगी, हम शोषित होने को मजबूर थे, अब हमारे ये 15 वर्ष के स्वर्णिम काल कोई हमें कभी भी वापिस कर सकता है क्या??? 

धर्म और न्याय की बात करने वाले अपने ही नाक के नीचे संविदा का नाम देकर शोषण करते रहे, अभी भी पूरे देश में संविदा का नाम देकर लाखों कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है,.

संविदा साथियों ने विगत 15 वर्षों से नियमितीकरण की मांग की पर पिछली सरकार ने हमारी एक न सुनी, आधी तनख्वाह पर हमारा शोषण 15 वर्षों से किया जा रहा है, अतः आपसे सादर निवेदन है कि हमारी पीड़ा पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर न्याय हित में प्रदेश के सभी संविदा कर्मचारियों को नियमित करने का आदेश जल्द से जल्द प्रसारित करने की महान कृपा करें।
rajesh singh dhakad ,
rsdhakad89@gmail.com