स्थाई रोजगार की गुहार: BJP कार्यालय में जनसेवा मित्रों को नहीं मिला प्रवेश, प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

राजधानी भोपाल में जनसेवा मित्र बीते 1 माह से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार से स्थाई रोज़गार की गुहार लगा रहे हैं. आज भी प्रदेश के कई जिलों से आए जन सेवा मित्रों ने भाजपा कार्यालय जाकर ज्ञापन सौंपना चाहा लेकिन प्रशासन ने जन सेवा मित्रों को धक्के मारकर भाजपा कार्यालय से बाहर निकाल दिया और किसी से भी मिलने नहीं दिया.

Bhopal News: मध्य प्रदेश के जनसेवा मित्रों का संघर्ष ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है. राजधानी भोपाल में जनसेवा मित्र बीते 1 माह से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार से स्थाई रोज़गार की गुहार लगा रहे हैं. जनसेवा मित्रों ने बताया कि आज मंगलवार को भी प्रदेश के कई जिलों से आए जनसेवा मित्रों ने भाजपा कार्यालय जाकर ज्ञापन सौंपना चाहा, लेकिन प्रशासन ने उन्हें धक्के मारकर भाजपा कार्यालय से बाहर निकाल दिया और किसी से भी मिलने नहीं दिया.

बता दें कि प्रदेश में 9300 जनसेवा मित्र हैं, जिसमें लड़के और लड़कियां दोनों हैं. जनसेवा मित्रों ने बताया कि आज जब वे सभी मध्य प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे तो वहां महिलाओं के साथ बदसलूकी की गई और उनका मोबाइल छीनकर पुलिस ने डांट-डपटकर उन्हें वापस भेज दिया.

पिछली सरकार ने स्थाई रोजगार का दिया था आश्वासन

आपको बता दें, ये सभी जनसेवा मित्र मुख्यमंत्री यूथ इंटर्नशिप प्रोग्राम (CMYIP) के तहत कार्य कर रहे थे और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बनायी गई योजनाओं को ज़मीनी धरातल पर और लोगों तक पहुंचाने का कार्य कर रहे थे. उस समय सरकार ने इन्हें स्थाई रोज़गार का आश्वासन दिया था लेकिन अब तक न ही इनको रोजगार मिला और न ही शासन-प्रशासन उनसे बात करने को तैयार है.

जिसकी वजह से जनसेवा मित्रों में ख़ासा आक्रोश देखने को मिल रहा है. इसके पहले भी ये जनसेवा मित्र भोपाल के शाहजहानी पार्क में सरकार से अपनी मांग पूरा करवाने के लिए धरना दे चुके हैं.