Business

header ads

MEDICAL COLLEGE के प्रोफेसरों की सैलरी में 44% का इंक्रीमेंट, पढ़िए किसको कितनी मिलेगी - EMPLOYEE NEWS

नई दिल्ली। सरकारी मेडिकल कॉलेजों के प्रोफेसरों, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर की सैलरी में बंपर इंक्रीमेंट लगाया गया है। इंक्रीमेंट 24 से 44% तक का है। प्रोफ़ेसर की सैलरी 1.25 लाख रुपए से बढ़ाकर 1.80 लाख रुपए कर दी गई है।

सरकारी शैक्षणिक अस्‍पतालों के शिक्षकों का वेतन बढ़ाने के लिए एक आदेश जारी किया गया है। यह निर्णय तब सामने आया है जब यहां गांधी अस्‍पताल के डॉक्‍टर्स ने इस मसले पर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी। जारी आदेश के अनुसार 2866 फैक्‍ल्‍टी सदस्‍यों की सैलेरी में 24 से लेकर 44 फीसदी तक बढ़ोतरी होगी।

इंक्रीमेंट के बाद किसका वेतन कितना हो जाएगा

आदेश के बाद अब सहायक प्रोफेसर का वेतन 67 हजार से बढ़कर 90 हजार रुपए हो जाएगा। यह 34 प्रतिशत इंक्रीमेंट है। इसी प्रकार एसोसिएट प्रोफेसर का वेतन 80 हजार रुपए से बढ़कर 1 लाख रुपए हो जाएगा। यह 24 प्रतिशत इंक्रीमेंट है। प्रोफेसर को 44 फीसदी इंक्रीमेंट का लाभ मिलेगा, जिसके चलने उनका वेतन अब 1 लाख 25 हजार से बढ़कर 1 लाख 80 हजार रुपए हो जाएगा।

अक्‍टूबर 2020 से मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन

तेलंगाना सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार यह बढ़ा हुआ वेतन सितंबर 2020 यानी चालू माह से ही नकद के रूप में लागू किया जाएगा। यह अक्‍टूबर में देय होगा। यूजीसी के संशोधित पे-स्‍केल 2016 में वेतन के भुगतान के संबंध में अलग से आदेश निकाले जाएंगे।

14 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



from Bhopal Samachar | No 1 hindi news portal of central india (madhya pradesh) https://ift.tt/33uU7BN