Business

header ads

क्यिोस्क सेंटर खुलवाने के नाम पर सबा लाख की ठगी,कलकत्ता के लोगों ने लगाया है चूना / Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के न्यू दर्पण कॉलोनी में रहने वाले एक युवक आशीष गुप्ता के साथ कियोस्क सेंटर खुलवाने के नाम पर ठगों ने 1 लाख 15 हजार 200 रूपए की ठगी कर ली। ठगों ने अपने आप को डिजीटल इंडिया कियोस्क और डिजीटल वल्र्ड सीएसपी इंडिया कलकत्ता की कम्पनी का कर्मचारी बताकर उसे कियोस्क सेंटर खोलने के फायदे बताए और उससे सिक्योरिटी मनी के रूप में 1 लाख 15 हजार 200 रूपए जमा करा लिए। पुलिस ने इस मामले में 5 मोबाइल धारक ठगों के  खिलाफ भादवि की धारा 420 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।

जानकारी के अनुसार बीती 28 फरवरी को आशीष गुप्ता के मोबाइल नम्बर पर एक ठग के मोबाइल नम्बर 7449672540 से फोन आया। जिसने आपने आप को डिजीटल इंडिया कियोस्क का कर्मचारी बताकर कहा कि भारतीय स्टेट बैंक का कियोस्क सेंटर उन्हें शिवपुरी में खुलवाना है। जिसके लिए वह सक्षम व्यक्ति की खोज कर रहे हैं।

उन्हें जानकारी मिली है कि आप कियोस्क सेंटर खोलने के इच्छुक हैं। जिस पर आशीष ने अपनी सहमति जता दी। तब ठग ने उससे कहा कि वह उनकी बात अपने सीनियर अधिकारियों तक पहुंचा देंगे और वह अधिकारी जल्द ही उनसे सम्पर्क करेंगे। इसके बाद ठग ने फोन काट दिया।

बाद में पृथक-पृथक रूप से क्रमश: मोबाइल नम्बर 8697383671, 9163034353, 8697322258, 8336912094 से ठगों के फोन आए। जिनमें से एक ठग ने उसे डिजीटल वल्र्ड सीएसपी इंडिया कलकत्ता की कम्पनी का एकांउट डिपार्टमेंट का निरंजन कुमार होना बताया।

जबकि दूसरे ठग ने अपने आप को राहुल राय डिजीटल इंडिया लिमिटेड के रूप में परिचय दिया और आशीष को कियोस्क सेंटर खोलने के फायदे बताकर उसे राजी कर लिया कि वह सिक्योरिटी मनी के रूप में 1 लाख 15 हजार 200 रूपए जमा करें। ठगों की बातों में आकर आशीष ने ठगों के खाते में वह राशि जमा करा दी।

इसके बाद ठगों ने उसे आश्वस्त किया कि 15 दिवस के अंदर उसे कियोस्क सेंटर खोलने की अनुमति के साथ कोड व पासवर्ड जारी कर दिया जाएगा। लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद आशीष का ठगों से कोई सम्पर्क नहीं हुआ। तब उसे महसूस हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गया है और उसने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत कल कोतवाली पहुंचकर दर्ज करा दी।


from Shivpuri Samachar, Shivpuri News, Shivpuri News Today, shivpuri Video https://ift.tt/32PXMeu