टोटल लॉकडाउन फेल: दुकानें तो बंद करा दी पर भीड़ पर नियंत्रण नहीं कर सका प्रशासन / SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। रविवार को एक ही परिवार के 13 सदस्यों सहित 20 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने शहर में दो दिन का लॉकडाउन करने का आदेश जारी कर दिया। लेकिन इस आदेश के तहत सिर्फ प्रशासन दुकान ही बंद करा सका, जबकि सड़कों पर भीड़ को नियंत्रण करने मेें प्रशासन असफल रहा।

ऐसी स्थिति में कोरोना संक्रमण शहर में बड़े स्तर पर फैलने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। शहर सामुदायिक संक्रमण के दौर में आ गया है। इसके बाद भी प्रशासन ने सख्ती अख्तियार नहीं की है। जिसका परिणाम काफी भयंकर हो सकता है।

सोमवार को सुबह से ही शहर के बाजार तो बंद रहे लेकिन सड़कों पर फल फू्रट और सब्जी के ठेले लगे रहे। जिन पर लोगों को हुजूम बढ़ता रहा। वहीं पेट्रोल पम्पों पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं। दूध डेयरियों पर भी स्थिति काफी डराबनी थी। शहर के आर्यसमाज रोड़ पर तो अघोषित सब्जी मंडी तैयार कर ली गई।

जहां बड़ी संख्या में सब्जी के ठेले लगे हुए थे और वहां लोगों की भीड़ भी काफी ज्यादा थी। इसके बाद भी प्रशासन ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया और लोग वे रोक टोक सड़कों पर बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करते हुए घूमते रहे।

जबकि शहर के हर चौराहे पर पुलिस तैनात थी। लेकिन किसी ने भी लोगों को बाजारो में आने से नहीं रोका। सुबह से ही लोग घरों से बाहर घूमने आ गए और लॉकडाउन का नजारा देखने के लिए बाजारों में आ गए। जिससे आज सामान्य दिनों से अधिक भीड़ शहर में देखी गई।

कंटेन्मेंट एरिये सील, आवागमन पर लगाई रोक

कल शहर की विभिन्न कॉलोनियों में रहने वाले 20 कोरोना संक्रमित मरीजों के निकलने के बाद आज सुबह कंटेन्मेंट क्षेत्रों को सील कर दिया गया और वहां वैरीगेटिंग कर लोगों के आवागमन पर रोक लगा दी। प्रशासन ने मोहन नगर कॉलोनी विष्णु मंदिर के पीछे, शक्तिपुरम खुड़ा, पवन कॉलोनी, अशोकबिहार कॉलोनी, राजेश्वरी रोड़, गांधी कॉलोनी, महल कॉलोनी, कमलागंज कोलियों का मंदिर क्षेत्र को सील किया है।

यहां 20 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिनमें पूर्व विधायक और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के भाई व भतीजे भी शामिल थे। वहीं खुड़ा क्षेत्र में रहने वाले एक ही परिवार के 13 लोग भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिनके जहां 30 जून को विवाह समारोह आयोजित हुआ था।


from Shivpuri Samachar, Shivpuri News, Shivpuri News Today, shivpuri Video https://ift.tt/3iEG6Z8