Business

header ads

दहेज के लिए रिंकी को मारपीट कर घर से निकाला / Badarwas News

बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के अम्बेडकर कॉलोनी निवासी एक युवती को दहेज के लिए मानसिक रूप से प्रताडि़त कर उसकी मारपीट की और उसे जान से मारने की धमकी देकर घर से निकाला दिया। जिसकी शिकायत पीडि़ता ने बदरवास थाने में की। पुलिस ने इस मामले में पति सहित, सास, ससुर, जेठ  और जेठानी के खिलाफ भादवि की धारा 498ए, 506 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।

जानकारी के अनुसार रिंकी पुत्री बादाम जाटव उम्र 24 साल निवासी ग्राम राई थाना कोलारस का विवाह मई 2018 में परमाल जाटव के साथ हुआ था। विवाह के कुछ सालों तक तो सबकुछ ठीक रहा। लेकिन उसके बाद ससुरालीजनों ने दहेज मांगना शुरू कर दिया। जब पीडि़ता ने दहेज लाने से इंकार कर दिया तो।

रिंकी को पति परमाल जाटव, सास गिंदाबाई जाटव, ससुर सीताराम जाटव, जेठ राजपाल जाटव और जेठानी रामकुारी जाटव ने उसे मानसिक रूप से प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और आएदिन उसकी मारपीट करने लगे। जब उसने इसका विरोध किया तो उसे ससुरालीजनों ने मिलकर घर से भगा दिया और जान से मारने की धमकी भी दी।

इसके बाद रिंकी अपने मायके पहुंची और पूरी घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी। परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों को काफी समझाने की कोशिश की लेकिन वह दहेज के बिना बहू को अपनाने से मना कर दिया। इसके बाद पीडि़ता रिंकी ने आरोपियों को सबक सिखाने के लिए थाने में शिकायत दर्ज करा दी।


from Shivpuri Samachar, Shivpuri News, Shivpuri News Today, shivpuri Video https://ift.tt/3eReVa6