Business

header ads

9 डिब्बा कारोबारियो पर मामला दर्ज: सिटी कोतवाली की कार्यवाही पर सुलग रहे है सवाल / Shivpuri News

शिवपुरी। सिटी कोतवाली अंतर्गत कोतवाली पुलिस ने वायदा व्यापार खिलाने वाले के खिलाफ मामला दर्ज किया हैं। इस कार्रवाही पर पुलिस पर उंगली उठ रही हैं। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया हैं। बाकी सब फरार बताए जा रहे है। यह वायदा व्यापारी प्रशासनिक प्रेशर का शिकार हुआ हैं और इसमें कोतवाली पुलिस को रविवार को कार्रवाही करनी पडी। अब सबसे बडा सवाल यह बन रहा हैं कि रविवार को कौन सा वायदा व्यापार चलता हैं।

जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली ने अपराध क्रमांक 262-20 पर रविवार की रात 9.35 बजे दीपक गर्ग पुत्र सुआलाल गर्ग सहित 9 लोगो पर धारा 420,120बी भादिव 23ए प्रतिभुति संविधा विनिमय अधिनियम 1956 के तहत मामला दर्ज  किया हैं।

एफआई के मुताबिक घटना स्थल दिपक गर्ग का विजयपुरम कॉलोनी स्थित घर,कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की दिपक गर्ग के घर कुछ लोग कमरे में वायदा व्यापार का हार जीत का दांव लगा रहे हैं। कोतवाली पुलिस ने चैनल से झांक कर देखा कि कुछ लोग लेपटॉप और मोबाईल के माध्यम से सिल्वर और गोल्ड का दाव लगा रहे थे। पुलिस ने घटना स्थल से दिपक को गिरफ्तार किया और 3500 रू नगदी जब्त किए। दिपक से पूछताछ में अन्य लोगो के नाम बताए जो घटना स्थल से भाग गए थे।

इस पूरे मामले में बडे सवाल उठ रहे हैं कि वायदा व्यापार इंटरनेश्नल बाजार हैं रविवार के दिन अवकाश रहता हैं तो यह सभी आरोपी रविवार के दिन कौनसे वायदे व्यापार में हार जीत का दाव लगा रहे थे। इस पूरे मामले में एक षयडंत्र रचा गया हैं।

बताया जा रहा हैं कि यह हारजीत का खेल नही हैं बल्कि वायदे में हारे गए पैसो के लेनदेन का हैं,इसमें एक बडे अधिकारी का नाम आ रहा हैं जो हारजीत का दांव लगाता था और इस व्यापारी के यहां गोल्ड और सिल्वर का काम करता हैं। उधारी की रकम लाखो में बताई जा रही हैं और इसमें एक भाजपा नेता जो पेशे से व्यापारी है उसका नाम भी सामने आ रहा हैं।


from Shivpuri Samachar, Shivpuri News, Shivpuri News Today, shivpuri Video https://ift.tt/2X1U4Lf