विदेशी मेहमान के साथ ग्रामीणों ने धूमधाम से मनाया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव | HARPALPUR NEWS

सुनील विश्वकर्मा।। हरपालपुर। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव उत्सव के समान होता है। गोपाल का जन्म उत्सव मनाने की परंपरा है। न सिर्फ भारत बल्कि विदेश में भी श्रीकृष्ण जन्माष्ठमी की धूम रहती है। शुक्रवार को भादों मास की अष्ठमी के दिन पूरे भारत मे श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम मनाया जाएगा जिसके चलते घर-घर मे नंद के लाला का आगमन हुआ और  श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया गया। 

भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव का ग्रामीण अंचलों के जन्मोत्सव की बड़ी धूम देखने को मिली।  हरपालपुर के समीप ग्राम गुढ़ो में फलहारी आश्रम में बड़े ही धूमधाम से श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मान्य गया। मंदिर में श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया गया कथावाचक अंजली दीदी की कथा सुनकर ग्रामीण झूम उठे महिलाओं ने नाच गाकर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया। 

इस अवसर पर गांव का माहौल कृष्णमय रहा।कृष्ण जन्म की तैयारियों को लेकर गुब्बारे व फूलों से भगवान श्रीकृष्ण की आकर्षक झांकी व पालना सजाये गए। और पंजीरी व दूध ,दही,माखन-मिश्री व मेवे से पंचामृत का प्रसाद  वितरण किया गया। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में कथावाचक अंजली दीदी के साथ विदेश से आई महिला भक्त सोफी ने भी भक्तों के साथ नाच गाकर श्रीकृष्ण जमोत्सव का आनंद लिया। लंदन से आई विदेशी भक्त सोफी रही  आकर्षण का केंद्र।

Post a Comment

0 Comments