जिला निर्वाचन अधिकारी ने बाइक चलाकर लोगों को किया मतदान के लिए जागरूक | MP NEWS

बालाघाट। आगामी समय में होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान हेतु जागरूक करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी के नेतृत्व में नगर में 1 अप्रैल को बाइक रैली निकाली गई। जिसमें जिला प्रशासन के साथ सभी शासकीय विभागों के कर्मचारी व नगर की विभिन्न सामाजिक शैक्षणिक संस्थाओं, सीआरपीएफ जवानों सहित अनेक जागरूक मतदाता शामिल रहे। रैली में करीब 2000 बाइकों में 4000 से अधिक व्यक्तियों ने शामिल होकर नगर के प्रमुख मार्गो का भ्रमण करते हुए मतदाताओं को अधिकाधिक मतदान करने का संदेश दिया।

रैली के शुभारंभ अवसर पर पुलिस उपमहानिरीक्षक आरएस डहेरिया द्वारा उपस्थित सभी मतदाताओं को नैतिक मतदान की शपथ दिलाई गई। तत्पश्चात बाइक रैली का शुभारंभ स्थानीय उत्कृष्ट विद्यालय मैदान से किया गया। वाहन रैली का नेतृत्व जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य, पुलिस उपमहानिरीक्षक आरएस डहेरिया, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, जिला पंचायत सीईओ एवं नोडल अधिकारी स्वीप पीसी शर्मा, अपर कलेक्टर शिवगोविन्द मरकाम के द्वारा किया गया। रैली के दौरान दिव्यांग मतदाताओं द्वारा उत्साहपूर्वक बाइक रैली में मतदाताओं को मतदान करने संदेश दिया। इस दौरान अनेक लोगों के द्वारा अपने चेहरे पर मतदाता जागरूकता का चित्र बनाकर लोगों को जागरूक करने का कार्य किया। रैली के समापन अवसर पर जादू कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए जादू के माध्यम से सभी उपस्थितजनों को अधिकाधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर जिला निवार्चन अधिकारी आर्य ने सभी उपस्थितजनों से अधिकाधिक मतदान करने की अपील करते हुए दूसरों को मतदान कराने के लिए प्रेरित करने कहा। उन्होंने कहा कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान का प्रतिशत शहरों की अपेक्षा अधिक है। शहरी क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने व लोगों को जागरूक करने के लिए बाइक रैली का आयोजन किया गया था। उन्होंने उपस्थित सभीजनों का आभार व्यक्त करते हुए अधिक से अधिक मतदान कराने की अपील की। वहीं नोडल अधिकारी स्वीप पीसी शर्मा ने कहा कि मतदाता जागरूकता के लिए ये भव्य आयोजन नगर में किया गया है। जिसका मुख्य उद्देश्य आगामी 29 अप्रैल को होने वाले लोकतंत्र के महापर्व में अधिकाधिक मतदाता अपने मतदान की आहूति देकर अपने अधिकारों का उपयोग कर मजबूत लोकतंत्र का चयन करें।

Related Posts

Subscribe Our Newsletter