सोनाक्षी सिन्हा ने 35 किलो वजन घटाया, 'दबंग-3' में नया लुक

MUMBAI: सोनाक्षी सिन्हा ने इंस्टाग्राम पर अपने ट्रांसफॉर्मेशन का लेटेस्ट फोटो शेयर किया है जिसमें वे अपने ऐब्स फ्लॉन्ट करती दिख रही हैं। दरअसल सोनाक्षी लंबे टाइम से वेट लॉस प्रोसेस में लगी हुई हैं और उन्होंने अब जाकर खुद को ट्रांसफॉर्म कर पाया है। अब इस न्यू लुक में वे सलमान खान के साथ फिल्म 'दबंग-3' में नजर आएंगी। दो फिल्मों में आप सोनाक्षी को बदलते देख चुके हैं अब तीसरी 'दंबग' में उन्हें पूरी तरह बदला हुआ पाएंगे। फिल्म के डायरेक्टर अरबाज खान और प्रोड्यूसर प्रभुदेवा ने कंफर्म किया है कि सोनाक्षी ही सलमान के अपोजिट नजर आएंगी। 

सोनाक्षी वर्कआउट को लेकर काफी सिस्टामेटिक हो गई हैं। वे रोजाना जिम जाती हैं और लिमिटेड डाइट लेती हैं। वे अबतक 35 किलो प्लस वजन घटा चुकी हैं। बॉलीवुड करियर की शुरूआत करने से पहले सोनाक्षी 90 किलो की हुआ करती थीं फिर जब उन्हें 2010 में सलमान के साथ फिल्म 'दबंग' से डेब्यू का ऑफर मिला तो उन्होंने तभी करीब 30 किलो तक वजन घटाया था। 

कम ही लोग जानते हैं कि फिल्मों में आने के पहले उन्होंने अपने वजन को लेकर कभी भी परवाह नहीं की थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे सलमान खान की शुक्रगुजार है कि उन्होंने उन्हें वजन कम करने के लिए मोटीवेट किया। उन्होंने बताया कि सलमान के कहने पर ही उन्होंने खुद पर ध्यान देना शुरू किया और अपना वजन कम करना शुरू किया।

सोनाक्षी ने बताया कि वजन कम करने की जर्नी उनके लिए आसान नहीं थी। उन्होंने इंटरव्यू में बताया था, "जिम में ट्रेनिंग लेना मेरे लिए आसान नहीं था लेकिन एक बार मैंने वजन कम करने का मन बनाया तो फिर पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। मैंने एक्सरसाइज करने और जिम जाने के बाद कभी भी अपना वजन चेक नहीं किया। मुझे धीरे-धीरे अहसास होने लगा था कि मैं फिट हो रही हूं।" उन्होंने वजन कम करने के लिए शाहिद कपूर के ट्रेनर को हायर किया। उन्होंने कार्डियो एक्सरसाइज, साइकलिंग, स्विमिंग, प्लेइंग टेनिस, जिम, हॉट योगा किया।

इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक सोनाक्षी का डाइट प्लान कुछ ऐसा है।
ब्रेकफास्ट- दूध, गेहूं के टोस्ट
मिड मॉर्निंग- ड्राई फ्रूट्स, ग्रीन टी
लंच- रोटी, सब्जी और सलाद
ईवनिंग- फ्रूट्स और ग्रीन टी
डिनर- दाल तड़का, सब्जी, चिकन, फिश

Related Posts

Subscribe Our Newsletter