राष्ट्रीय पक्षी मोर के पंख उखाड़े थे, युवक युवती महाराष्ट्र से गिरफ्तार- NEWS TODAY

कटनी।
 मध्य प्रदेश के कटनी जिले में राष्ट्रीय पक्षी मोर से बर्बरता करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था जिसमे वीडियो में दिखा कि एक लड़का और युवती मोर के पंख को बर्बरता से उखाड़ रहे हैं यह क्रूरता सिर्फ इसलिए कि गई कि फेसबुक और इंट्राग्राम में रील्स बनाकर लाइक और फॉलो बढ़ाना था।

पारधी समुदाय के आरोपी

राष्ट्रीय पक्षी मोर के जीवित अवस्था में पंख निकाल कर कटनी के रीठी में पारधी समुदाय के अमित पारधी और एक युवती के द्वारा वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम तथा फेसबुक पर वायरल किया गया था, दोनों आरोपी भाई बहन बताये जा रहे हैं। वायरल वीडियो में राष्ट्रीय पक्षी से की गई बर्बरता के लिए प्रदेश एवं देश के कई एनजीओ एवं पर्यावरण प्रेमियों में आक्रोश था।

महाराष्ट्र से किया गिरफ्तार

उक्त प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए आरोपियों की तलाश के लिए वन मंडल अधिकारी कटनी के निर्देशन में वन परिक्षेत्र अधिकारी रीठी के नेतृत्व में महिला डिप्टी रेंजर, बीट गार्ड एवं महिला पुलिस आरक्षक की टीम बनाकर मुखबिर की सूचना पर पाटन तालुका जिला सातारा महाराष्ट्र के लिए रवाना किया गया।
दल के द्वारा महाराष्ट्र के पाटन वन मंडल सातारा के सहयोग से दोनों आरोपी भाई बहन को गिरफ्तार कर सुरक्षित आज दिनांक 16/06/2023 को कटनी लाया गया। प्रकरण में अग्रिम कार्यवाही करते हुए आरोपियों को माननीय न्यालय के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा।