Business

header ads

INDORE में बाजार नहीं, धार्मिक व राजनीतिक आयोजन बंद करें, व्यापार से नहीं फैलता कोरोना: व्यापारिक संगठन - INDORE NEWS

इंदौर। मप्र के इंदौर शहर में काेरोना रोज नए रिकॉर्ड बनाते जा रहा है। देश में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में संक्रमण की रफ्तार लगातार तेज हो रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान जिले में 379 संक्रमित मिले। अब तक के एक ही दिन में मिले संक्रमितों की यह सबसे ज्यादा संख्या है। जिले में कोविड-19 के मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 17161 हो गई है। इनमें से 463 मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले में महामारी के मरीजों की मृत्यु दर 2.73 फीसद के स्तर पर है जो 1.65 प्रतिशत के मौजूदा राष्ट्रीय औसत के मुकाबले ज्यादा है 

बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए विविध व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक हुई। व्यापारियों ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि कारोबार करने, दुकान खोलने से कोरोना संक्रमण नहीं फैल रहा है। धार्मिक, राजनीतिक आयोजन अभी भी बड़े स्तर पर हो रहे हैं, यहां लोग जाते हैं और शहर में घूमते हैं, जिससे संक्रमण फैलता है। बाजार बंद करने की जगह इस तरह के आयोजन तत्काल बंद करने चाहिए। बैठक में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हम भी बाजार बंद करने के पक्ष में नहीं हैं, जागरूकता पर ही काम करना होगा।

करीब 35 लाख की आबादी वाले इंदौर में कोरोना ने 24 मार्च को दस्तक दी थी। इसके बाद से मरीजों के बढ़ने का जो सिलसिला शुरू हुआ वह लगातार जारी है। सितंबर में तो इसकी गति काफी तेज हो गई है। इसका अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले पांच दिनों से लगातार 300 से ज्यादा मरीज आ रहे हैं। रविवार को सिर्फ 1995 सैंपलों की जांच में 1608 मरीज निगेटिव पाए गए, जबकि 379 में संक्रमण मिला। 8 मरीज रिपीट पॉजिटिव रहे।

14 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



from Bhopal Samachar | No 1 hindi news portal of central india (madhya pradesh) https://ift.tt/3huATRw