Business

header ads

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पुलिस के वाहन से जनसंपर्क किया, कांग्रेस को आपत्ति - GWALIOR NEWS

ग्वालियर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रमुख (ग्वालियर-चम्बल संभाग) के.के.मिश्रा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के साथ ग्वालियर-चम्बल संभाग में होने जा रहे उपचुनाव को लेकर किये जा रहे संयुक्त राजनैतिक दौरे में डबरा विधानसभा क्षेत्र में सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा पुलिस के वाहन क्रमांक MP 03A 6271 में सवार होकर किये गए जनसंपर्क पर घोर आपत्ति जताई है। 

उन्होंने कहा कि ऐसा कहा जाता है कि श्री सिंधिया उच्च शिक्षित होकर विदेशों में पढ़े लिखे हैं,फिर उनके द्वारा ऐसा क्यों और किसलिए किया गया,विचारणीय प्रश्न है?            मिश्रा ने कहा कि यह महज त्रुटि या संयोग नहीं बल्कि पूर्व नियोजित और सबकी जानकारी में व जानबूझ कर किया गया एक असंवैधानिक कार्य है, क्योंकि पुलिस की गाड़ी में पहले से ही तिरंगा ध्वज भी लगा हुआ था! 

यदि ऐसा नहीं है तो सरकार/प्रशासन को यह स्पष्ट करना चाहिए कि शिवराज-महाराज के राजनैतिक प्रवास पर पुलिस के वाहन पर राष्ट्रीय ध्वज कैसे-क्यों लगाया गया,क्या पुलिस के वाहन पर राष्ट्रीय ध्वज लगाया जाता है, अथवा श्री सिंधिया प्रदेश के डीजीपी, एडीजी,आईजी, डीआइजी या किसी जिले के एसपी हैं? यदि ऐसा नहीं तो उन्हें पुलिस का वाहन क्यों उपलब्ध कराया गया? 

प्रशासन का यह रवैया इस बात का स्पष्ट संकेत है कि इस अंचल में निष्पक्ष उपचुनाव असंभव है। लिहाजा,चुनाव की अधिसूचना जारी होने के पूर्व ही समूचे जिला/पुलिस प्रशासन को अविलंब स्थानांतरित किया जाए।  

12 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



from Bhopal Samachar | No 1 hindi news portal of central india (madhya pradesh) https://ift.tt/3mjJHO6