खनियांधाना के महरौली पंचायत में घोटाला, मशीनों से काम कराकर फर्जी मस्टररोल से ह​ड़प की लाखों की राशि / khaniyadhana News

शिवम पाण्डेय@ खनियाधाना। जिले के खनियाधाना जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायतो मैं भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है खनियाधाना जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत महरौली में सरपंच सचिव ने मिलकर जमकर घोटाला करने में लगे हुए है।

ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव पर पंचायत में आये विकास कार्यों में लाखों का घोटाला करने का आरोप लगाया है आपको बता दे सरपंच सचिव ने ग्राम के विकास के लिए आई राशि से घटिया निर्माण कार्य कर लाखों की राशि का बंटाधार कर हड़पी है।

ग्राम पंचायत मे  रोजगार सहायक, सरपंच व सचिव की मिली भगत से फर्जी हाजरी लगाकर मनरेगा के घटिया चेकडेम निर्माण के लिए स्वीकृत राशि में जमकर हेराफेरी हुई है ऐसा ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव पर ग्रामीणों का आरोप है साथ ही ग्रामीणों ने यही बताया कि इस संपूर्ण भ्रष्टाचार की जानकारी जनपद के समस्त आला अधिकारियों को है।

ग्राम पंचायत महेरोली में मनरेगा योजना के तहत कराये जा रहे विकास कार्यों में मशीनों से चेकडेम में उनके निर्माण कार्य में पूर्ण रूप से गुणवत्ता विहीन और घटिया निर्माण समाग्री से कराये गए हैं, और निर्माण कार्य ईसटीमेट के अनुसार कार्य नहीं कराया गया है।

ग्राम पंचायत महेरोली में सरपंच और सचिव की मिलीभगत से मस्टरोल में अपने परिजनों के फर्जी नाम डालकर राशि निकाली गई है गांव में विकास कार्य के लिए दी जाने वाली राशि को मनरेगा महात्मा गांधी रोजगार गारंटी के तहत प्रत्येक घरों से एक मजदूर को 100 दिन तक काम देकर भुगतान किया जाता है।

उन मजदूरों का मजदूरी का भुगतान बैंक के माध्यम से किया जाता है। उसके लिए पंचायत के रोजगार सहायक प्रति सप्ताह मास्टर रोल और जॉब कार्ड में सभी मजदूरों का नाम हाजरी भरकर जनपद कार्यालय में जमा करते हैं। इसके बाद उन मजदूरों का भुगतान होता है। यहां मामला कुछ और है, यहां जो मजदूर काम में नहीं है, उसके भी नाम से भी फर्जी हाजरी लगाकर उनके नाम से राशि आहरन की गई है।

इनका कहना है
आप मुझे व्हाट्सएप कर दीजिए और ऐसा है तो में एक टीम भेजकर जांच करवाता हूं।
ओवैस अहमद,मध्य प्रदेश राज्य मनरेगा अधिकारी


from Shivpuri Samachar, Shivpuri News, Shivpuri News Today, shivpuri Video https://ift.tt/33Yiycq
और नया पुराने