Business

header ads

लगातार तीन बेटी हुई तो घर से निकाल दिया, बोले अभागी है तू / Shivpuri news

शिवपुरी। एक तरफ तो पूरे देश में बेटी पढाओं बेटी बचाओ अभियान चलाकर बेटियो के प्रति देश की मानसिकता बदलने की कोशिश की जा रही है। बेटीयों को लेकर शासन लोगों को जागरूक कर रही है। परंतु एक के बाद एक तीन बेटियों के पैदा होने पर ससुरालजनों ने एक महिला को अपने ही घर से भगा दिया। ससुरालजनों का आरोप है कि उनकी बहू अभागी है जो सिर्फ बेटियां ही पैदा कर पा रही है। इससे पहले भी आरोपी दहेज में दो लाख रूपए की मांग करते थे।

पीड़ित परिवार के सदस्यों ने मिलकर यह शिकायत जनसुनवाई के दौरान एसपी को आवेदन देकर लगाई जिस पर कार्रवाई करने की बात एसपी ने कही । बेटी के पिता ने बताया कि उसकी बेटी की शादी 5 साल पहले कुशवाह समाज के सम्मेलन में की थी ।

जिसमें जो कुछ भी बन सका वह बेटी को दहेज में दिया था,लेकिन बेटी की पहली डिलीवरी होने पर जब बेटी हुई तो परिवार के सदस्यों की खुशी उड़ गई ।

इसके बाद जब दूसरी संतान भी बेटी हुई तो फिर परिवार के के सदस्यों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया । पति के साथ ससुराल के सदस्य उसकी मारपीट करने लगे और 2 लाख लाने की मांग करने लगे ।

हालांकि दूसरी संतान भगवान को प्यारी हो गई । इसके बाद तीसरी संतान जब बेटी हुई तो फिर ससुराल वालों ने बेटी को धक्का देकर घर से बाहर का रास्ता दिखा दिया । ससुरालीजन बोले अभागी है , दहेज भी नहीं लाई और बेटा भी नहीं जना ।

अब परिवार के सदस्यों ने ससुरालीजन पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की है । जिस पर एसपी ने जांच का आश्वासन दिया है । छोटा भाई इधर - उधर के काम करता था अब वह भीलवाड़ा में है और देहात थाना पुलिस हमें रोज परेशान करती है ।


from Shivpuri Samachar, Shivpuri News, Shivpuri News Today, shivpuri Video https://ift.tt/3jvUnaC