इंदौर में कोरोना बाजार से कम अस्पताल से ज्यादा फैला है / INDORE CORONA NEWS

इंदौर। यह चौंकाने वाला नतीजा सरकारी दस्तावेजों में दर्ज है। इंदौर शहर में कोरोनावायरस का संक्रमण मंडियों या बाजारों से नहीं बल्कि अस्पतालों और कंटेनमेंट एरिया से फैला है। स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड में पॉजिटिव मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री के आधार पर जो आंकड़े सामने आए हैं उसके अनुसार बाजार से संक्रमित होने वालों की संख्या करीब 4% है लेकिन अस्पताल जाने वाले लोग (डॉक्टर्स, पैरामेडिकल कर्मचारी, दूसरे मरीज एवं उनके अटेंडर इत्यादि), अस्पताल कर्मचारियों के संपर्क में आने वाले लोग और कंटेनमेंट एरिया में रहने वाले या आने-जाने वाले लोग सबसे ज्यादा संक्रमित हुए हैं। इसका एक तात्पर्य यह भी है कि इंदौर का प्रशासन अस्पतालों और कंटेनमेंट एरिया को सेनीटाइज करने में असफल रहा।

इंदौर के 21 नए इलाकों में कोरोनावायरस का संक्रमण मिला

अभी तक 10-12 इलाके रोज चिह्नित किए जा रहे थे, लेकिन अब 21 नए क्षेत्रों में भी कोरोना फैला है। भगवानदीन नगर, ऋषि विहार, द्वारकाधीश कॉलोनी, संजय गांधी नगर, सुल्फाखेड़ी इंदिरा नगर, सांवेर वार्ड 5, मालवा काउंटी मांगलिया, महू का तांगा खाना, ड्रीम सिटी तलावली चांदा, जल विहार कॉलोनी, प्रगति विहार बिचौली हप्सी, सिमरोल, हेवन्स गार्डन बोरखेड़ी, अनिल नगर, गंगाबाई जोशी नगर, रेशम गली, हाथी चौक ग्राम धन्नड़, शेल्बी हॉस्पिटल से लगे क्षेत्र में मरीज मिले हैं।

25 मई के बाद पॉजिटिव रेट 7% के पार

कोरोना मरीजों का पॉजिटिव रेट 7.72 फीसदी पर पहुंच गया है। जून और जुलाई के पहले हफ्ते में यह घटकर 2 फीसदी हो गया था, लेकिन जैसे ही मरीज बढ़ने लगे, इसमें भी बढ़ोतरी हुई। 24 मार्च से अब तक का रिकॉर्ड देखें तो 25 मई को ये 7 फीसदी था, उसके 57 दिन बाद फिर 7 के पार हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि आने वाले दिनों में ये घटकर 5 के आसपास आ जाएगा।

24 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

ताश के पत्तों में चौथे राजा की मूछें क्यों नहीं होती
OMG! कोरोना पॉजिटिव मरीज की स्वस्थ होते ही मौत
केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन की सूचना
ग्वालियर में बिजली बिल के लिए NGB प्रणाली शुरु
मध्य प्रदेश के 25 जिलों में आंधी और बारिश की संभावना
भारतीय सिक्कों का कूटकरण क्या होता है, कितना गंभीर अपराध है
अतिथि शिक्षकों को पहली कैबिनेट बैठक में ही नियमित कर देंगे: कमलनाथ
OMG! एक पक्षी जो बिना पंख फड़फड़ाए 5 घंटे, 170 किलोमीटर उड़ता है
मध्य प्रदेश कोरोना: 12 जिलों में स्थिति गंभीर, 50 जिले संक्रमित
मिस्र देश की रानियां कभी बूढ़ी क्यों नहीं होती थी, क्या उनके पास कोई फार्मूला था
मध्यप्रदेश: सेल्फी के प्यार में पागल लड़कियां बाढ़़ में फंस गईं वीडियो देखें


from Bhopal Samachar | No 1 hindi news portal of central india (madhya pradesh) https://ift.tt/2D3Vi1g