CC ROAD पर बनी नालियो पर नही लगी आज तक जालिया, ग्राम पंचायत की उदासीनता, जिम्मेदार के वारे न्यारे!

नीमच - केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा व ग्रामीण पंचायतीराज की नरेगा जेसी महत्वपूर्ण योजना सहित विभिन्न योजनाओ के तहत करोड़ो रूपये की राशि से ग्राम पंचायतो में काम धड़ल्ले से चल ही रहे है। पर मनासा विकासखण्ड की ग्राम पंचायत फुलपुरा एक विचित्र ग्राम  पंचायत है। यहाँ आमजन की मुलभुत सुविधाओ को लेकर बात करना अपराध है। ग्राम पंचायत के कड़ी खुर्द गांव की आबादी लगभग एक हजार है, पर आज तक न कोई नल जल योजना है, न कोई पंचायत द्वारा व्यवस्था की गयी है। 

नल कूप बने है जँहा से आमजन को पानी भरने की कोई सुविधा नही है। सम्बंधित से मांग करने पर सम्बंधित द्वारा वहीँ अपनी ढपली अपना राग सुना देते है कि राशि न होना व सरकार या उच्च विभाग पर डाल कर पल्ला झाड़ लिया जाता है। कड़ी खुर्द गाँव में सी सी रोड पर बनी लगभग दस नालिया सुरसा की तरह मुँह फाड़ रही है। विगत एक वर्ष से निरन्तर आमजन द्वारा नालियो पर जालिया डालने हेतु मांग की जा रही, सम्बंधित द्वारा आज तक जालिया तक नही डाली गयी। इन नालियो की वजह से गाँव के आमजन को काफी नुकसान झेलना पड रहा है। नालियो में पैर फंसना, बाइक का पहिया धँस जाने से गिर जाना, साधनो के एलाइमेन्ट व पहियो (रिंग) में बेंड पड़ जाना आदि कई घटनाए घट रही है। साथ ही गांव के बिच से नाला निकल रहा है उस नाले पर बनी दो पुल पर सुरक्षा की दृष्टी से रीलिंग तक नही है, जिसका खामियाजा आमजन भुगत रहे है।

आदि कई समस्याओ से कड़ी खुर्द वासी जूझ रहे है। इससे पंचायत की निष्क्रियता झलकती है या जानबूझकर उक्त समस्याओ को हल नही करने की मनसा प्रतीत होती है। ज्ञात हो की ग्राम पंचायत फुलपुरा में रिकार्ड अनुसार करोड़ो रूपये का कार्य हुआ है और प्रगति पर चल रहा है जिसका आमजन से कोई सरोकार नही है। आमजन की जो मुलभुत समस्या है उन समस्याओ पर कतई ध्यान न देना सरासर आमजन के साथ खिलवाड़ है। 

आमजन की जो मुलभुत समस्या है पेयजल की माकूल व्यवस्ता, नल जल योजना या अन्य किसी भी योजना से हो, पानी की समस्या हल हो। गाँव में सीसी रोड पर बनी रोड को क्रॉस करती हुयी सभी नालियो पर जालिया लगे। गाँव की दोनों पुल पर सुरक्षा की दृष्टी से रीलिंग लगाई जाये।
सम्बंदित जिम्मेदार, सम्बंधित विभाग व जिला प्रशासन उपरोक्त समस्याओ पर ध्यान केंद्रित करते हुये तुरन्त समस्या का हल करवाये।
और नया पुराने