Business

header ads

BETUL: सांस्कृतिक कार्यक्रम में आरडीपीएस का गोंडी नृत्य प्रथम

बैतूल। गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस ग्राउंड बैतूल में मुख्य समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जिले के कई विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। आरडीपीएस के द्वारा अपनी संस्कृति को ध्यान में रखते हुए कक्षा 4थी एवं सातवीं के लगभग 70 छात्र-छात्राओं के समूह द्वारा गोंडी नृत्य की शानदार प्रस्तुती दी। छात्र-छात्राएं आदिवासियों की वेशभूषा में दिखाई दिए। नृत्य को आकर्षित करने के लिए बैलगाड़ी, रथ एवं भारत माता की छवि के साथ जोरदार प्रस्तुती दी। मुख्य समारोह में ध्वजारोहण करने पहुंचे मप्र शासन के पीएचई मंत्री मा.सुखदेव पांसे द्वारा आरडीपीएस के छात्र-छात्राओं को नृत्य में प्रथम पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। 

आरडीपीएस में शान से लहराया तिरंगा
गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर विद्यालय द्वारा रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विद्यालय के अध्यक्ष महोदय श्री आरके तिवारी जी द्वारा ध्वज का पूजन अर्चन कर ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर आरडीपीएस की डायरेक्टर श्रीमती रितु खण्डेलवाल, प्राचार्य, शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं बड़ी संख्या में पालकगण मौजूद थे। विद्यालय प्रांगण में एनसीसी परेड भी देखने को मिली। आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में छात्र-छात्राओं द्वारा एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक एवं देशभक्ति गीतो की प्रस्तुती दी। जिसमें लैजिम, डम्बेल, कंटेम्पपरी डांस एवं 60 बच्चों के समूह द्वारा स्केटिंग पहने हुएं नृत्य भी किया गया जो आकर्षण का केन्द्र बना रहा। 

कार्यक्रम में इंटरनेशनल, नेशनल एवं स्टेट लेवल में विजय हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया गया जिसमें कराटे, फुटबाल, कबड्डी, स्केटिंग एवं अन्य खेलों में प्रतिभागी बने छात्र-छात्राएं मौजूद थे। जेईई मैन्स परीक्षा में प्रावीण्य सूची में अपना दबदबा बनाने वाले छात्र रिषित आर्य 99.31 प्रतिशतक एवं सीएसीपीटी में ऑल इंडिया में 50वीं रैंक हासिल करने वाली छात्रा कु. निधि शाह को भी सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की डायरेक्टर महोदया श्रीमती रितु खण्डेलवाल ने मुख्य समारोह में प्रथम पुरस्कार हासिल करने वालों छात्र-छात्राओं को बधाई दी एवं जेईई मैन्स-सीएसीपीटी में बैतूल जिले को गौरवान्वित करने वाले छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम में पधारे पालकगण एवं सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया।