स्टेट वूमेन्स फुटबॉल चेम्पियनशिप में खरगोंन उपविजेता । SPORTS NEWS

खरगोंन। इटारसी में आयोजित दो दिवसीय राज्य स्तरीय महिला फुटबॉल चेम्पियनशिप में खरगोंन बना उपविजेता। रॉयल फूटबाल एकेडमी खरगोंन के अध्यक्ष जितेंद्र जोशी ने जानकारी देते हुवे बताया कि मध्य प्रदेश महिला फूटबाल संघ के तत्वावधान ने होशगॉबाद जिला महिला फुटबाल संघ द्वारा आयोजित दो दिवसीय राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया था जिसमे खरगोंन जिला महिला फूटबाल संघ की टीम ने सहभगिता की उन्होंने आगे जानकारी देते हुवे बताया कि खरगोन जिले की टीम का पहला मेंच भोपाल के मध्य खेला गया जिसमें जिले की टीम से 5-0 से विजय हुई खरगोंन की और से इस मैच के पहले हाफ में  नंदनी कुशवाह 1 गोल मान्या सनी ने 2 गोल कर टीम को बढ़त दिलाई मैच के दूसरे हाफ में  टीम कैप्टन शिल्पा सोनी ने एक गोल कर टीम को 4 शून्य की बढ़त दिलाई मैच के अंतिम समय मे रोशनी वसुनिया और मान्या सैनी ने एक एक गोल कर टीम को 6 -0 से विजयश्री दिलवाई।

स्पर्धा का पहला सेमीफायनल मुकाबले में  खरगोंन ने कटनी जिले को 1-0  से पराजित किया इस मुकाबले में  पहले हाफ में दोनों टीम से कोई गोल नही हो पाया। मैच के दूसरे हाफ के अंतिम समय मे शिल्पा सोनी के  शानदार एक गोल से खरगोंन ने कटनी को 1-0 से पराजित कर फायनल में जगह बनाई। टूर्नामेंट का फायनल होशंगाबाद जिला और खरगोंन जिले के मध्य खेला गया। फायनल  मैच काफी रोमाचक रहा  मैच में के  पहले हाफ में दोनों टीमो की और से कई गोल पर कई प्रहार किये गए लेकिन कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नही हो पाई । मैच में दूसरे हाफ में खरगोंन जिले की  टीम ने गोल मारने के बहुत प्रयास किये लेकिन होंसगबाद की टीम को रक्षापक्ति को भेदने में नाकाम रही। मैच के लास्ट 1 मिनिट में  खरगोंन की डिफेंस नंदनी  के एक गलत  पास के कारण बाल होशंगाबाद की फारवर्ड  प्रिया के  पास पहुच गई प्रिया ने इस गलत पास को भुनाते हुवे  बाल को गोल में तब्दील कर दिया और होसनगबाद को 1 -0 से विजेता का खिताब दिला दिया खरगोंन को उपविजेता के खिताब से सन्तुष्ट होना पड़ा।

खरगोंन जिले की टीम में यह खिलाड़ी रहे  शामिल। कल्याणी भावसार, नैना, मुस्कान राठौर, हर्षिता योगी , वैदिका पांडे, योगिता बाल्के, हेमलता, नंदनी सोलंकी, पूनम डावर, नियति खेड़कर, रिमझिम रोकड़े, तनवी, शिल्पा सोनी, नंदनी कुशवाह, कविता कौल, रोशनी वसुनिया, असिस्टेंट कोच नितेष राठौड़, अज्जू अजय मण्डलोई, रॉयल क्लब के सचिव अविनास कलोसिया ने बताया कि इस राज्य स्तरीय स्पर्धा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन नेशनल  फेडरेशन कप के लिए गया है। नेशनल के लिए सिलेक्ट खिलाड़ियों सूची 26  दिसम्बर को जारी होगी जिसमे खरगोंन जिले के खिलड़ियों को भी एमपी की टीम स्थान मिलेगा।