ORCHHA | समृद्ध बुन्देलखण्ड की कामना लेकर होगी 310km की पद यात्रा "वनवासी राम से राजाराम"

ओरछा। बुंदेलखंड समृद्ध बने बुंदेलखंड के तालाबों का गहरीकरण हो एवं बुंदेलखंड के युवाओं को रोजगार मिले और बुन्देलखण्ड पलायन मुक्त  हो यही मांग और यही कामना लेकर दिनांक 28 जनवरी से कामतानाथ चित्रकूट से प्रारंभ होकर ओरछा धाम तक एक पदयात्रा की जाएगी जिसका उद्देश्य बुंदेलखंड के हालातों को सरकार तक पहुंचाना एवं पलायन मुक्ति को लेकर बुंदेलखंड में जन जागृति पैदा करना है। 

यात्रा के संयोजक कवि सुमित ओरछा ने बताया की उपरोक्त यात्रा 28 जनवरी को प्रातः 10:00 बजे श्री कामतानाथ मंदिर से प्रारंभ होकर सतना जिले के मझगवां , होते हुए पहाड़ीखेरा ,बृजपुर , पन्ना ,चंद्रनगर ,बमीठा ,,छतरपुर, बड़ा मलहरा टीकमगढ़ दिगोड़ा ,बम्होरी ,पृथ्वीपुर ओरछा पहुंचेगी यात्रा में 25 यात्री स्थाई रूप से चलेंगे एवं विभिन्न स्थानों पर अन्य लोग यात्रा से जुड़ते रहेंगे यात्रा के दौरान विभिन्न ग्रामों में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किए जाएंगे जिसका उद्देश्य जनता के बीच में संस्कृति एवं देश के प्रति गौरव जागरण का होगा यात्रा के बीच में लोकगीत एवं कवि सम्मेलन का आयोजन विभिन्न ग्रामों में किया जाएगा। 

यात्रा का समापन ओरछा में दिनाँक 27 फरवरी को होगा। यात्रा के संयोजक कवि सुमित ओरछा ने सभी से इस यात्रा में जुड़ने एवं सहयोग करने की अपील की है। प्रेस के माध्यम से जानकारी प्रेषित है कि यह यात्रा पूर्ण रूपेण गैर राजनैतिक है इसका उद्देश्य सरकार तक बुन्देलखण्ड के हालातों को पहुंचाना है एवं पलायन रोकने के लिए जनजागृति है इसके अतिरिक्त बुन्देलखण्ड की संस्कृति एवं कलाकारों को जोड़ने के लिए उन तक पहुंचने के प्रयास है।

Related Posts

Subscribe Our Newsletter