SIHORA: शराब के सेवन से छोटे भाई की मौत, बड़ा गंभीर

सिहोरा। रविवार की शाम सिहोरा गांव पोंडी में उस समय खलबली मच गई जब गांव के लोगों को दो सगे भाइयों में एक भाई खेत मे मृत पड़ा मिला जबकि दूसरा बड़ा भाई सडक किनारे अचेत अवस्था मे पड़ा मिला, जिसकी सूचना लोगों ने पुलिस को दी। ये दोनों भाई सुबह घर से शराब पीने के लिए घर से गांव की कलारी गए थे जिसके बाद शाम को यह खबर मिली सूचना पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भिजवाया और मामले की जांच में जुटी। जबकि मृतक के शरीर के पिछले भाग में फफोलेनुमा फोड़े हो गए हैं । जिसकी वजह से परिजनों ने भी इस घटना को सन्देहस्पद बताया।

सिहोरा थाना अंतर्गत ग्राम पोंडी कलोनी (पोंडा) निवासी बबलू कोल 35वर्ष अपने बड़े भाई शिवराम 40वर्ष पिता परमलाल के साथ सुबह शराब पीने निकले थे जिसमें बबलू की लाश शाम करीब पांच बजे खेत मे पड़ी मिली जबकि बड़े भाई को लोगों ने मझौली सड़क के किनारे अचेत अवस्था मे पड़ा हुआ देखा जिसके बाद गांव में सनसनी की तरह खबर फैल गई । और गांव के ही लोगों ने पुलिस को सूचना दी । जिसके बाद मृतक के परिजनों ने पुलिस की मदद से शव को अस्पताल लेकर आये एवम अचेत अवस्था मे बड़े भाई शिव राम को भर्ती कराया गया। मृतक गांव के ही एक किसान के खेत मे घास में पड़ा था जिसके पीठ में फफोलेनुमा फोड़े पड़ चुके थे । जबकि मृतक का बड़ा भाई शिवराम मझौली रोड के किनारे कलारी से कुछ ही दूरी पर बेहोस पड़ा हुआ था । इस घटना के बाद से गांव के लोगो मे तरह तरह की चर्चाएं हैं जिसमे जहरीली शराब या शराब के रियेक्शन होने से मौते होने की अटकलें लगाई जा रही हैं फिलहाल पुलिस ने इस मामले में बिना पोस्टमार्टम रिपोर्ट के किसी तरह के बिंदु पर काम नही करने को कहा।

परिजनों ने यह बताया
मृतक के भतीजे वीरेंद्र कोल ने यह बताया कि बड़ा भाई आंखों से दिव्यांग है जबकि मृतक के पीठ पर बड़े बड़े फफोले पड़ गए हैं जिससे यह शंका जताई जा रही है कि शराब के रियेक्शन की वजह से मौत हुई होगी। क्योंकि मृतक के शरीर मे किसी तरह के फोड़े या फफोले नही थे । परिजनों ने बताया कि गांव में सरकारी शराब दुकान दिलीप राय की है। जहां पर दोनों भाई सुबह शराब पीने के घर से निकले थे लेकिन शाम को मौत की खबर मिल गयी । दोनों भाई मजदूरी करते थे जिनके पत्नी बच्चे सभी हैं ।

शराब से उजड़ते परिवार 
नशा की लत से कई परिवार उजड़ चुके हैं और कुछ जानते हुए भी शराब और अन्य तरह के नशे में लिप्त हैं जिनकी वजह से परिवार के भरण पोषण को लेकर घरेलू कलह होना शुरू हो जाता है या फिर बीमारी दुर्घटनाओं की चपेट में आकर मौत के मुंह में समा जाते हैं और अपने पीछे परिवार को बेसहारा छोड़ जाते हैं ऐसा ही रविवार को हुआ जहां मृतक अपनी बेटियों को पत्नी और बूढ़ी मां के शेयर छोड़ गया।