BALAGHAT में बैंक आॅफ महाराष्ट्र का ATM काटकर 8 लाख पार

आनंद ताम्रकार/बालाघाट। कटंगी तहसील मुख्यालय से 28 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र की सीमा से लगे ग्राम बोनकट्टा में बीती रात चोरों ने बैंक आॅफ महाराष्ट्र की बोनकट्टा शाखा के एटीएम मशीन से 8 लाख रूपये की रकम पार कर दी। चोरों ने एटीएम मशीन के शटर को गैस कटर से काटकर कर रकम पार कर दी। बैंक प्रबंधक एम. लकरा ने रविवार शाम को 4 बजे  तिरोडी पुलिस थाने में घटना की शिकायत दर्ज कराई।

घटना की जानकारी मिलने पर एसडीओ पुलिस नीतू सिंह तिरोडी थाना प्रभारी ने मौके का मुआयना किया एटीएम के सामने 4 पहिया वाहन के निशान के अलावा कुछ नही दिखाई दिया।
घटनाक्रम के अनुसार चोरों ने घटना से पहले एटीएम के बाहर दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे पर काली पट्टी चिपकाई इसके बाद शटर काटकर एटीएम में प्रवेश किया तथा वहां लगे कैमरे पर पट्टी चिपकाई और एटीएम में तोडफोड कर नगदी रकम चुरा ली।

चोरों ने वारदात को अंजाम देने के लिये बारिश का वक्त चुना ताकि घटना की भनक किसी को ना लगे। यह उल्लेखनीय है की 1 वर्ष पूर्व इस एटीएम में सेंघमारी करने की कोशिश की गई थी लेकिन चोरों को सफलता नही मिली। इस एटीएम में कुछ कोई सुरक्षा गार्ड नही था रात 2 बजे बिजली गुल होने पर सीसीटीवी कैमरे में टेप चिपकाने के कारण चोरों को वारदात करने का मौका मिला।

शाखा प्रबंधक एम.लकरा के अनुसार 4 जुलाई को 10 लाख 86 हजार 500 रूपये डाले गये थे इसके 2 दिन बाद ही एटीएम में तकनीकी खराबी आ गई थी जिसको दुरूस्त करने के लिये छिंदवाडा से इंजीनियर आये थे लेकिन वह बिना सुधारे वापस लौट गये उसी रात चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। घटना की रिपोर्ट ग्रामीणों ने डायल 100 पर दी थी।

इस घटनाक्रम के सबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आकाश भूरिया ने अवगत कराया की मामले की गंभीरता को देखते हुये तहकीकात के लिये विशेष तीन टीमों का गठन किया गया है।

Related Posts

Subscribe Our Newsletter