जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी एण्ड मैनेजमेंट बोरावां में सेमीनार, SP ने समय प्रबंधन के गुर सिखाए - MP NEWS

खरगोन/25 फरवरी 2022/,
जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी एण्ड मैनेजमेंट बोरावां में आज शुक्रवार को एक दिवसीय इंडस्ट्री एकेडमिया इंटरफेस थीम अंतर्गत सेमीनार का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथी के रूप में खरगोन जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी सम्मिलित हुए। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से संस्थान के डायरेक्टर डॉ. निशांत दुबे, जे.आई.टी. प्राचार्य डॉ. अतुल उपाध्याय , डीन डॉ. सुनील सुगंधी एवं विभागाध्यक्ष एवं विद्यार्थी सम्मिलित हुए । पुलिस अधीक्षक श्री चौधरी द्वारा कार्यक्रम के प्रारंभ में मॉ सरस्वती का पूजन एवं दीप प्रज्जवलित कर मैनेजमेंट विद्यार्थियों को अपने जीवन के वृतांत, अनुभव एवं समय प्रबंधन के गुर बताए। उन्होनें कहा कि हम सभी के पास प्रतिदिन 24 घंटे का समय होता है हम इस समय का किस प्रकार प्रबंधन करें जिससे हमें अपने लक्ष्य की प्राप्ति हो सके। 

आज के समय में इलेक्ट्रॉनिक गजेट्स ने हमारी काफी चीजें आसान कर दी है एवं अध्यापन को सुगम बना दिया है। जिससे हम बेहतर परफार्म कर सकते हैं और अपने जीवन के लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। श्री चौधरी ने विद्यार्थियों से आगे कहा कि आज के समय में विद्यार्थियों के समक्ष अनंत प्रतियोगिताएँ हैं जिसमें से हम अपने पसंद का क्षेत्र चुनकर एवं उसे लक्ष्य बनाकर हासिल कर सकते हैं। हर व्यक्ति को अपने जीवन में प्राथमिकताएँ तय करना चाहिए और उसी के अनुरूप मेहनत करें। इसके लिए हमारी दिनचर्या संयमित एवं संतुलित होना चाहिए। प्रतिदिन हम अपने लिए कुछ समय निकाले एवं योग, खेल एवं अपनी रूचि के कार्य करें।

सइबर क्राईम आज की गंभीर समस्या, इससे कोई अछूता नहीं - श्री चौधरी

विद्यार्थियों से अपने उद्बोधन में श्री चौधरी ने कहा कि सोशल मीडिया के साथ साथ साइबर क्राईम आज के समय में काफी विकृत रूप ले चुका है । इससे हमें आर्थिक हानि के साथ ही अन्य समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है। विद्यार्थी सतर्क रहें एवं हम जिन्हें वास्तविक रूप में जानते हैं उनसे ही संपर्क रखें। अनजान कॉल या मैसेज का जवाब न दें। महिला वर्ग इससे ज्यादा प्रभावित है। मै सभी से आव्हान करना चाहूॅगा कि अपनी व्यक्तिगत जानकारी किसी के साथ भी साझा न करें। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर हर्षित शर्मा एवं प्रबंधन प्रो. उर्वशी बार्चे द्वारा किया गया ।
मीडिया प्रभारी