Ad Code

अनुकंपा नियुक्ति सहित अन्य मामलों के निपटारे हेतु जनजाति कार्य विभाग को सौंपा ज्ञापन - government employee news

भोपाल
। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने प्रांतीय अध्यक्ष भरत पटेल के नेतृत्व एवं जिला अध्यक्ष संतोष सोनी की अगुवाई में आयुक्त जनजाति कार्य विभाग भोपाल मे सहायक संचालक एमएस तोमर से भेंट कर अध्यापक शिक्षक संवर्ग की विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु विस्तृत चर्चा के उपरांत ज्ञापन सौंपा । श्री तोमर से बिंदु वार चर्चा मे सर्वप्रथम अध्यापक शिक्षक संवर्ग को 1 जुलाई 18 से देय सातवें वेतनमान के एरियर के भुगतान हेतु श्री तोमर ने तुरंत कार्यवाही कर 1 सप्ताह के अंदर भुगतान करने का आश्वासन दिया।

अध्यापक शिक्षक संवर्ग की लंबित अनुकंपा नियुक्ति को लेकर उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग की भांति ही न्यूनतम ग्रेड पे 2400 पर अनुकंपा नियुक्ति का प्रावधान किया जाएगा। प्रतिनियुक्ति से आए समस्त शिक्षकों को विभाग में मर्ज करने हेतु सहमति बनी ।उच्च माध्यमिक शिक्षकों की क्रमोन्नति हेतु शीघ्र ही आदेश जारी होंगे ।
1 जुलाई 2018 के बाद क्रमोन्नति प्राप्त सभी शिक्षकों को क्रमोन्नत वेतनमान का लाभ शीघ्र ही प्रदान किया जाएगा। 2006 में नियुक्त अध्यापक संवर्ग की वेतन विसंगति के बारे में उन्होंने जांच करवाने का आश्वासन दिया।

 2015 में नियुक्त संविदा कर्मचारियों जिनकी एनआईओएस संस्था द्वारा अंकसूची प्रदान नहीं की जा रही है इस संबंध में उन्होंने माननीय मुख्यमंत्री से गुहार लगाने की बात कही तत्पश्चात अंकसूची प्रदान करने हेतु एनआईओएस संस्था को पत्र लिखने का आश्वासन दिया। ज्ञापन में मंडला जिलाध्यक्ष संतोष सोनी मोहगांव विकासखंड अध्यक्ष जोध सिंह धुर्वे बेतूल जिला अध्यक्ष विनय सिंह राठौर एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।
Reactions