शिक्षक दिवस: रोटरी क्लब ने शिक्षकों का सम्मान किया - Shivpuri News

शिवपुरी। शिक्षक दिवस के उपलक्ष में रोटरी क्लब शिवपुरी द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में गुरु के रूप में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले गुरुओं का आज स्थानीय होटल सोनचिरैया में सम्मान किया।

रोटरी क्लब अध्यक्ष अमिताभ त्रिवेदी व सचिव विकास अग्रवाल ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्म दिन पर शिक्षकों को सम्मान देने के लिये हर वर्ष 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता हैं। रोटरी क्लब शिवपुरी के द्वारा भी आज पांच शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया।


जिसमें शिक्षक जितेंद्र व्यास (स्नातक इंजीनियर),महेश भार्गव (हेड मास्टर),आदेश सक्सेना(कृषि) आत्मानंद शर्मा (संगीत),यादवेंद्र सिंह चौधरी(खेल कूद एवम क्रीड़ा) का अपने अपने क्षेत्र में बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिये किये गये उत्तकर्ष कार्य के लिये सम्मान किया गया।

शिक्षक जितेंद्र व्यास जी ने इस मौके पर कहा कि हर इंसान स्वयं में ही एक गुरु भी है व एक छात्र भी है,व्यक्ति का मष्तिष्क एक छात्र ओर उसकी आत्मा गुरु है,जितेंद्र व्यास जी ने इस कहे को बहुत ही सुंदर तरीके से विश्लेषण किया कि मष्तिष्क एक छात्र की तरह चंचल व चलायमान है व आत्मा एक गुरु की तरह स्थिर है।अंत मे सभी शिक्षकों का रोटरी क्लब अध्यक्ष अमिताभ त्रिवेदी व सचिव विकास अग्रवाल ने आभार जताया।


from Shivpuri Samachar, Shivpuri News, Shivpuri News Today, shivpuri Video https://ift.tt/2Zd5ddm
और नया पुराने