Business

header ads

BHOPAL में जल्दी बंद होंगी किराना दुकानें, समय-सीमा तय - MP NEWS

भोपाल। थोक दवा बाजार, न्यू मार्केट एवं दस नंबर मार्केट के बाद अब पुराने शहर का थोक किराना बाजार भी जल्दी बंद होगा। मंगलवार को भोपाल किराना व्यापारी महासंघ के पदाधिकारियों ने बैठक की और जनकपुरी, जुमेराती व हनुमानगंज की थोक दुकानें शाम को सात बजे बंद करने का निर्णय लिया है। भोपाल में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए व्यापारियों ने निर्णय लिया है। बुधवार शाम से व्यापारी अपनी दुकानें बंद करेंगे। वहीं रविवार को साप्ताहिक अवकाश के चलते पूरे दिन यह बाजार बंद रहेगा।    

जनकपुरी, जुमेराती, हनुमानगंज में दाल-चावल, शकर, खाद्य तेल, आटा, मैदा समेत सभी किराना सामग्री की 350 से अधिक थोक दुकानें हैं। यहां से शहर समेत 150 किमी के दायरे में 550 टन किराना सामग्री की प्रतिदिन सप्लाई होती है। लॉकडाउन अवधि में भी थोक बाजार खुला रहा और किराना सामग्री की सप्लाई सुचारू रही। हाल ही में लॉकडाउन पूरी तरह से हटने के बाद व्यापारियों ने रविवार को साप्ताहिक अवकाश के अंतर्गत एक दिन बाजार बंद रखने का निर्णय लिया था। बीते दो रविवार को बाजार बंद भी रखा गया। इसके बाद अब शाम सा बजे बाजार बंद करने का निर्णय लिया है।

किरान व्यापारी महासंघ के महासचिव अनुपम अग्रवाल ने बताया कि सुबह 10 बजे से दुकानें खोली जाएंगी और शाम सात बजे बंद की जाएगी। यह निर्णय सभी व्यापारियों ने आपसी सहमति से लिया है। ताकि कोरोना का बढ़ता संक्रमण रोका जा सके। साथ ही सुरक्षा के सभी संसाधन रखे जाएंगे और सुरक्षित शारीरिक दूरी का भी पालन कराएंगे।

16 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



from Bhopal Samachar | No 1 hindi news portal of central india (madhya pradesh) https://ift.tt/3muBt5Q