Business

header ads

मारूति मानस संघ: सर्वजातीय कन्याओं का सामूहिक विवाह | MP NEWS

हरपालपुर। सुनील विश्वकर्मा। नगर की सामाजिक समिति मारुति मानस संघ ने निर्धन परिवार की लाड़ली कन्याओ का नगर के बारियाधाम मंदिर के प्रांगण में सामूहिक कन्या विवाह सम्मेलन का आयोजन किया सम्मेलन में 6जोड़ों ने सात फेरों के साथ अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत की और एक निकाह पड़ा गया। 

इस दौरान संघ ने सदस्यों के नगर के लोगों ने जोड़ों को उपहार देते हुए उन्हें शुभकामनायें दी जानकारी के मुताबिक सुबह 8:00 बजे से मंदिर प्रांगण में कार्यक्रम की शुरुआत हो गई थी। भगवान श्री राधाकृष्ण की झांकी के साथ सातो दूल्हों की बारात  धूमधाम से बैंड बाजो के साथ बरियाधाम मंदिर से होते हुए नगर के नेहरू गेट से मैंन बाजार हरिहर रोड़ होते हुए  बरियाधाम के प्रांगण पहुँची फिर इसके बाद टीका परिक्रमा,जयमाला के साथ  बाकी सभी रस्में अदा की गई तदोपरांत यहां आए हुए मेहमानों कार्यक्रम में बेहतर खास खानपान की व्यवस्था की गई  मारुति मानस संघ द्वारा लगातार चौथीबार चतुर्थ सामूहिक कन्या विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया वहीं संघ के सदस्यों ने दिल खोलकर दान दिया वहीं नगर के लोगों ने अपनी क्षमता अनुसार  उपहार भेंट किये। 

घर गृहस्थी के सामान के साथ उपहार देकर कन्याओं को विदा किया। इस मौके पर मारुति मानस संघ के पदाधिकारी और सदस्य प्रमोद अग्रवाल, महेंद्र विश्वकर्मा,राजीव अग्रवाल,प्रदीप गुप्ता,केशव अग्रवाल,बस्से सरदार,अमित अग्रवाल,विष्णु राय,अमित सोन्टू अग्रवाल, पप्पन त्रिपाठी,सोनू मानव,संजय गुप्ता,मनीष पुरवार, दिनेश सोनी, प्रदीप नगरिया, धीरज नगरिया,रामकुमार यादव, सहित बड़ी संख्या में लोगो ने उपस्थित होकर अपना सहयोग प्रदान किया।

ये जोड़े बंधे परिणय सूत्र में।

रागिनी-आकाश सैन, आरती-जानकी कुशवाहा, पिंकी-संतोष कुमार,गायत्री-नरेंद्र,अँगूरीदेवी-महेंद्र कुमार,रजनी-रमेश, रेशमा बानो-सलीम,जोड़े परिणय सूत्र में बंधे।