ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी किसानों की फसल बर्बाद | MP NEWS

अब्दुल वसीम अंसारी। राजगढ़। आज मौसम ने अचानक करवट लेते हुए अपना मिजाज दिखाया, जहां आज ठंड के मौसम से निजात दिलाने वाली धूप खिली हुई थी, वही शाम ढलते ढलते जिले के अनेक स्थानों पर भारी बारिश हुई, वही जिले के अनेक स्थानों पर जमकर ओला वृष्टि भी हुई ।

वहीं इस ओलावृष्टि से  किसान की खड़ी फसल को काफी नुकसान पहुंचा है जिसके वजह से किसान के चेहरे पर एक चिंता की लकीर दिखाई देने लगी है आज ग्रामीण क्षेत्रों  हुई ओलावृष्टि से किसानों की फसल और फलों के पेड़ों को काफी नुकसान पहुंचा है वही इस ओला वृष्टि से किसान अपनी किस्मत पर रोता हुआ दिखाई दे रहा है।

दरअसल बात ऐसी है कि कल रात्रि में तेज बारिश के साथ जिले के अनेक स्थानों पर ओलावृष्टि हुई थी जिसके कारण कुछ स्थानों पर खड़ी फसल बर्बाद हो गई वहीं जिन लोगों ने अपनी फसल काट ली थी उन लोगों की फसल पानी की वजह से बर्बाद हो गई बताया जा रहा है कि यह मौसम फसलों के लिए पकने का समय है और वही कुछ किसानों ने फसल जल्दी काटली उन किसानों ने अपनी फसल काटकर अपने मकानो में रख रखी थी अचानक मौसम ने करवट ली और शाम को तेज बारिश के साथ जिले के कई स्थानों पर ओलावृष्टि हुई जिसके कारण जिन किसानों की फसल पकने वाली थी वह ओलो के प्रभाव नष्ट हो गई और वही जिन्होंने फसल काट ली थी उन की फसल पानी ने बर्बाद कर दी।

इस पर जयवर्धन सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि  जिन लोगों का इस बरसात और ओलावृष्टि में नुकसान हुआ है उनके साथ हमारी संवेदना है कमलनाथ सरकार जल्द से जल्द उन लोगों को उनका मुआवजा देगी और हमने अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है कि वह जाकर किसानों की फसलों का जल्द से जल्द सर्वे करके सरकार को दें ताकि उन लोगों को मुआवजा दिया जा सके । वही सीएम ने भी ओलावृष्टि से हुए नुकसान के लिए मुआवजा देने की घोषणा कर दी है



वहीं राजगढ़ एसडीएम ने बताया कि खुजनेर तहसील में अधिक ओलावृष्टि हुई है जिसके वजह से वहां पर किसानों को अधिक नुकसान हुआ है हमने पटवारी और आ रही को निर्देशित कर दिया है कि वह जल्द से जल्द जाकर वहां पर सर्वे करें और हमें रिपोर्ट दें

Related Posts

Subscribe Our Newsletter