AUROBINDO COLLEGE के छात्र ने प्रेम में हारकर आत्महत्या की

INDORE: अरबिंदो कॉलेज के फिजियोथैरेपी फाइनल ईयर के छात्र ने प्रेम प्रसंग के कारण फांसी लगा ली। आत्महत्या करने के पहले उसने इंटरनेट से फांसी की फोटो डाउनलोड करके प्रेमिका को मोबाइल पर भेजकर खुदकुशी करने की धमकी दी थी। दोनों में कई दिनों से विवाद चल रहा था। प्रेमिका ने उसका मोबाइल ब्लॉक कर दिया था। इससे वह जूनियर्स और अन्य दोस्तों के मोबाइल से उसे मैसेज कर रहा था। पुलिस को कमरे की छानबीन में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।
 
बाणगंगा पुलिस के मुताबिक, अक्षय पिता संतोष गुप्ता निवासी अंबिकापुरी (छत्तीसगढ़) ने रविवार दोपहर कमरे में फांसी ली थी। वह कॉलेज के हॉस्टल में रह रहा था। वह बीपीटी (बैचलर ऑफ फिजियोथैरेपी) की पढ़ाई कर रहा था। दोपहर 2.45 बजे जूनियर उससे किसी काम से मिलने गया था। तब आत्महत्या का पता चला। इसके बाद उसने प्रबंधन और वार्डन को घटना की जानकारी दी थी। एएसआई घनश्याम सिंह भदौरिया के मुताबिक देर रात पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजन शव लेकर चले गए हैं। उसका अंतिम संस्कार पैतृक गांव में किया जाएगा। पुलिस ने वार्डन और कई छात्रों के बयान लिए हैं लेकिन अक्षय की आत्महत्या का कारण सामने नहीं आया है।

हॉस्टल में रहने वाले कुछ छात्रों का कहना है कि उसका एक छात्रा के साथ लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों में किसी बात को लेकर कुछ दिन से विवाद चल रहा था। दोनों में बातचीत बंद हो गई थी। छात्र ने कई बार बात करने की कोशिश की लेकिन प्रेमिका ने उसका मोबाइल ब्लॉक कर दिया था। इसी वजह से वह दूसरे छात्रों के मोबाइल से उसे मैसेज कर रहा था। आत्महत्या करने के पहले भी उसने इंटरनेट से फांसी का फोटो डाउनलोड करके उसे भेजकर आत्महत्या करने की बात मैसेज द्वारा बताई थी। पुलिस के मुताबिक प्रेम प्रसंग की जानकारी उन्हें नहीं है।

छात्र के चाचा डॉ. अजय गुप्ता ने बताया कि भतीजे के पिता सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं। मां पुष्पा हाउस वाइफ है। भाई तनय 12वीं का छात्र है। बड़ी बहन सलोनी फिजियोथैरेपी की पढ़ाई कर रही थी। छोटी बहन शिवानी अंबिकापुर में पढ़ती है। सलोनी ने बताया है कि उसे भाई के साथियों ने हादसे की सूचना दी थी। वह भाई के कमरे में पहुंची तो फंदे पर भाई को देख बेहोश हो गई थी। पुलिस की जांच के बाद खुदकुशी का कारण पता चल पाएगा। परिजन जल्दी ही अपने बयान देने के लिए इंदौर जाएंगे।

Related Posts

Subscribe Our Newsletter