IFS अधिकारी सहित 100से अधिक महिला अधिकारी और कर्मचारियों का सम्मान हुआ

"महिलाओं के सम्मान में, ट्वेटा है मैदान में" इस कहावत को चरितार्थ करते हुए ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन द्वारा लगातार तीसरे वर्ष अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर शिक्षा, समाज और अपने कार्यक्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाली महिला कर्मचारियों को सम्मानित किया जा रहा है। 

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर फॉरेस्ट रेस्ट हाउस मंडला में डीएफओ एस एम प्रीथा आईएफएस के मुख्य आतिथ्य में आयोजित कार्यक्रम में राजस्व से नायब तहसीलदार साक्षी शुक्ला, जामगांव प्राचार्य जागृति श्रीवास्तव, वन विभाग से डिप्टी डीएम विनीता जाटव, जिला पेंशन कार्यालय से श्वेता उइके, पुलिस विभाग से एस आई खुशबू बिसेन, अनीता मरावी, तकनीकी शिक्षा से प्रशिक्षण अधिकारी वर्षा ठाकुर, कन्या महाराजपुर प्राचार्य विभा मिश्रा, एसोसिएशन की जिलाध्यक्ष मीना साहू, सरिता सिंह, कांतिमाला हरदहा, दुर्गेश नंदिनी, अर्चना गुमास्ता, संजूलता सिंगौर, राधा उइके, बताशा मसकोले, संगीता नौरिया, मानकली मलगाम, भारती सनोडिया, मीनाक्षी झा, चित्रकला नवरेती, रानू बेन, लवीना मार्को, रंजना सोरले, गोमती खमिया, हिरौंदी मरकाम, रूक्मणी नागेन्द्र, सकुन सोनी, माधवी मरावी, अफसाना कुरैशी, पुष्पा सिंह चौहान, जया यादव, मधु शर्मा सहित जिले की सौ से अधिक शिक्षिकाओं को सम्मानित किया गया है। 

उल्लेखनीय है कि एसोसिएशन द्वारा गत दो वर्षों में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मंडला कलेक्टर हर्षिका सिंह के सानिध्य में और तत्कालीन राज्य सभा सांसद संपतिया उइके के सानिध्य में महिलाओं के सम्मान का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस वर्ष एसोसिएशन द्वारा अपने कार्यक्षेत्र के साथ ही एन पी एस योजना में शामिल अधिकारी कर्मचारियों और शिक्षिकाओं को विशेष रूप से शामिल किया गया है। एसोसिएशन की जिला शाखा द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष एवं बबलिया प्रभारी संकुल प्राचार्य डीके सिंगौर ने किया। उन्होंने समाज और सरकार के हर कार्यक्षेत्र में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी की सराहना करते हुए बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर जोर दिया , उन्होंने पुरुषों को क्विज प्रतियोगिता के माध्यम से महिलाओं का सम्मान करने, किसी तरह का भेदभाव ना करने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया साथ ही कर्मचारियों के बुढ़ापे पर छाए एनपीएस रुपी अंधकार से अधिकारियों और कर्मचारियों को अवगत कराया । 

एसोसिएशन के ज़िला प्रवक्ता अभित गुप्ता ने बताया कि नायब तहसीलदार साक्षी शुक्ला ने मां नर्मदा और महिला शक्ति पर ओजस्वी गीत सुनाया गया, वहीं सब इंस्पेक्टर खुशबू बिसेन, प्राचार्य जागृति श्रीवास्तव ने ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन के शिक्षा, समाज और महिला सशक्तिकरण क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए महिलाओं का सम्मान करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। मुख्य अतिथि फ्री था मैडम ने कार्यक्रम के शानदार आयोजन के लिए एसोसिएशन को धन्यवाद ज्ञापित किया और बताया कि महिलाओं को शासकीय सेवा में आने के लिए किस प्रकार संघर्ष करना पड़ता है

महिलाओं की कुर्सी दौड़ एवं प्रश्नमंच प्रतियोगिता -

एसोसिएशन के जिला शाखा की ओर से आयोजित प्रश्न मंच प्रतियोगिता में अधिकारियों और शिक्षकों ने सभी ने बढ़ चढ़कर भाग लिया जिसमें तबस्सुम बानो ने प्रथम, सीमा चौधरी ने द्वितीय, विकासलता भवदिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी तरह महिलाओं की कुर्सी दौड़ प्रतियोगिता में संजूलता सिंगौर ने प्रथम, तारामणि राव द्वितीय, द्रोपदी मरकाम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी विजेता प्रतिभागियों को जिलाध्यक्ष दिलीप मरावी द्वारा पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के आयोजन में एसडीओ सुरेंद्र से जाटव का विशेष योगदान रहा

महिला सम्मान कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला संयोजक रविन्द्र चौरसिया, शिवशंकर पाण्डेय, उमेश यादव, श्याम बैरागी, सुनील नामदेव, संजीव दुबे, ब्लाक अध्यक्ष अमरसिंह चंदेला, लोकसिंह पदम, कमलेश मरावी, मंगल सिंह पंद्रो, कमोद पावले, भागवत, तेकाम, अनुराग जैन, के के चौहान, नीलकंठ सिंगौर, भजन गवले का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम में सम्मानित सभी महिला कर्मचारी, अधिकारियों ने एसोसिएशन के पुरुष पदाधिकारियों को इस महिला सम्मान कार्यक्रम को आयोजित के लिए आत्मीयतापूर्ण धन्यवाद ज्ञापित किया।