SKYE GROUP INDORE के ठिकानों पर आयकर का छापा, काले धन की तलाश

इंदौर।
मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में इनकम टैक्स विभाग ने मंगलवार को रियल एस्टेट से जुड़े कई समूहों पर सर्वे की कार्रवाई शुरू की है। तड़के होते ही इनकम टैक्स विभाग की कई टीमें सत्य सांई चौराहा स्थित स्कायअर्थ ग्रुप के एबी रोड स्थित सत्यसाईं चौराहे पर स्थित ग्रुप के मुख्य कार्यालय पर यह कार्रवाई जारी है। इस समूह में स्काय लक्जरिया, स्काय पैलेस जैसे प्रमुख बिल्डिंग हैं। 

टीमों ने इनसे जुड़े कर्ताधर्ताओं को बुलवाने के साथ छानबीन शुरू की। यहां सत्य सांई चौराहा पर कंपनी का हेड ऑफिस है जबकि इसी ग्रुप की स्काय लक्जरिया, स्काय पैलेस आदि बड़ी बहुमंजिला इमारतें भी हैं। विभाग ने ग्रुप के डायरेक्टर्स गोविंद चावला, निम्मी चावला, नीरज सचदेव व सागर चावला के यहां भी छानबीन शुरू की है।

स्कायअर्थ समूह के इंदौर में 10 से 12 ठिकानें हैं, जिनपर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही अन्य रियल स्टेट समूहों पर आयकर विभाग की कार्रवाई की जा रही है। आयकर विभाग ने पिछले दिनों भी शहर में कई बड़े समूहों पर कार्रवाई की थी। इसके अलावा विभाग ने शहर के बड़े फर्नीचर व्यवसायी महीदपुरवाला के इंदौर और भोपाल के संस्थानों पर भी कार्रवाई की थी।