OFFLINE EXAM के विरोध में छात्र-छात्राओं ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा

होशंगाबाद
। देश-विदेश में बढ़ रहे कोरोना वायरस एवं कोरोना का नया ओमिक्रोन को हराने के लिए सरकार एवं प्रशासन बहुत सी गाइडलाइन जारी कर रही है। ऐसे में मध्यप्रदेश में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को कोरोना संक्रमण का डर सता रहा है क्योंकि मध्यप्रदेश के विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों से ऑफलाइन परीक्षा ली जा रही है, छात्रों के साथ ड्यूटी शिक्षक को भी कोरोना का खतरा होता है क्योंकि वह भी एक हाल में 30 से 40 छात्रों की परीक्षा करवाते हैं। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कॉलेजों की ऑफलाइन परीक्षा रद्द कर दी गई है एवं हल ही में विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन ने भी 20 जनवरी से होने वाली परीक्षण भी रद्द कर दी है मध्यप्रदेश में छात्र-छात्राओं के स्वस्थ का ध्यान रखना सरकार का कर्तव्य नहीं है। 

आज जिला होशंगाबाद में शासकीय नर्मदा महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बरकतउल्ला विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित हो रही ऑफलाइन परीक्षा का विरोध किया एवं छात्रों ने महाविद्यालय प्राचार्या डॉ. ओ.एन चौबे एवं जिला कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह को ऑनलाइन एवं ओपन बुक परीक्षा करवाने के लिए ज्ञापन सौपा। छात्र- छात्राओं ने बताया कि सरकार का प्राथमिक कर्तव्य होता है लोगों की सुरक्षा करना एवं उनको किसी संक्रमित रोग से बचाना लेकिन मध्यप्रदेश सरकार बच्चों के स्वस्थ का ध्यान न देकर अभी भी ऑफलाइन परीक्षा करवा रहा है जबकि जिला विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री सीताराम शरण शर्मा भी कोरोना संक्रामित हो गए हैं एवं जिले में भी कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहा है। 

इस अवसर पर मुख्य रूप से शाहरुख खान, बालकराम अहिरवार, विशाल दिवान, शिवानी चौहान, सत्यम खमेले,करिश्मा मंडल, नीलम परते, महिमा शर्मा, सोनाली गुप्ता, जमुना प्रसाद, विजय मसराम, अर्जुन सिंह, मंजीत इवने, आशीष व्यास,भावना,रोशनी सेन, प्रगति तोमर, चाँदनी,अमन, गजेंद्र मानेकर आदि महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।