Business

header ads

INDORE में बच्चे का अपहरणकर नेपाल जा रहा युवक गिरफ्तार - CRIME NEWS

इंदौर। चार साल के मासूम बालक का अपहरण कर उसे नेपाल में बेचने ले जा रहे एक बदमाश को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। बदमाश के कब्जे से बालक को भी टीम ने सकुशल बरामद कर लिया है। आरोपी मूल रूप से नेपाल के तिंगतौलिया का रहने वाला है। इसने बच्चे को नागपुर में एक होटल के बाहर फुटपाथ से मां के पास सोने के दौरान चुपचाप अपहरण किया था फिर बच्चे को बेचने के लिए इंदौर से दिल्ली होकर नेपाल ले जाने की फिराक में था।
   
क्राइम ब्रांच एएसपी राजेश दंडौतिया ने बताया कि आरोपी 55 साल का फारूख उर्फ बंबईय्या पिता इब्राहिम खान निवासी वार्ड नंबर 13 विराट नगर भूमि प्रशासन चौक तिंगतौलिया (नेपाल) है। पिछले कुछ समय से ये नागपुर में होटल कोहिनूर में ठहरा था। इसने कोहिनूर होटल के बाहर फुटपाथ पर मां के साथ सो रहे 4 साल के बालक का अपहरण कर लिया था। फिर उसे अपने साथ नेपाल ले जाने के लिए बस के रास्ते होते हुए इंदौर तक पहुंचा था।

बच्चे के साथ संदिग्ध अवस्था में आरोपी के मिलने पर मुखबिर से क्राइम ब्रांच को सूचना मिली की एक संदेही व्यक्ति चार साल के बच्चे को लेकर ढक्कन वाला कुआं इलाके में घूम रहा है। ये वाॅल्वो बस से नागपुर से इंदौर तक पहुंचा था। यहां से दिल्ली होकर नेपाल जाने की फिराक में था। मामले में क्राइम ब्रांच ने बच्चे को लेकर नागपुर पुलिस से संपर्क किया तो पता चला उक्त बच्चे के लापता होने की सूचना उसकी मां द्वारा मोटा ताजबाग दरबार मुख्य गेट शक्करदा नागपुर थाने में दी गई है। वहां पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपहरण की धारा में केस दर्ज किया है।

एएसपी दंडौतिया ने बताया कि आरोपी फारुख वर्ष 1996 से नेपाल से काम के सिलसिले में भारत आया था। पहले महाराष्ट्र में मुंबई, ठाने, पूणे, औरंगाबाद व नागपुर में रहा। ये हर साल छह माह में नेपाल भी आता-जाता रहा है। 1998 में मुंबई में रहने के दौरान आरोपी ने मुंबई की एक युवती से निकाह किया था। निकाह के 6 माह बाद ही उस युवती की भी मौत हो गई थी। आरोपी लकड़ी पॉलिश का काम करता है। इसी काम के सिलसिले में इसे नागपुर में कोहिनूर होटल में ठहराया गया था।

होटल में रहने के दौरान इसने होटल के पास फुटपाथ पर रहने वाली महिला व उसके बच्चे से दूध बिस्किट व चाकलेट देकर दोस्ती कर ली थी। दो दिन पहले जब महिला सो रही थी तभी आरोपी उसके बच्चे का अपहरण कर उसे ले भागा था। आरोपी गांजे का नशा करता है। इसके कब्जे से तलाशी में 15 हजार रुपए नगद, कपड़े, इंदौर से दिल्ली जाने का एक टिकट मिला है। मामले में नागपुर की स्थानीय पुलिस को और बच्चे की मां को उसके सकुशल मिलने की सूचना दे दी है। जल्द ही नागपुर पुलिस का दल बच्चे को लेने इंदौर आएगा।

16 सितम्बर सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



from Bhopal Samachar | No 1 hindi news portal of central india (madhya pradesh) https://ift.tt/32Apont