राम मंदिर के भूमि पूजन के वक्त अंबेडकर जी की मूर्ति तोड़ना बड़ी साजिश: धैर्यवर्धन / Pichhore News

शिवपुरी। बाबा साहेब डॉ अम्बेडकर की प्रतिमा को तोड़ने वाला जाहिर खान  का पकड़ा जाना महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे अनावश्यक वातावरण बिगड़ने पर विराम लगेगा। भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य धैर्यवर्धन ने कहा कि इससे कही ज्यादा ये महत्वपूर्ण है की उससे गहन पूछताछ की जाये क्योंकि वह नाबालिग बताया जा रहा है । नाबालिग ज्यादा दंड का पात्र नही होता कहीं इसीलिये उसका इस सुनियोजित अपराध के लिए चयन तो नहीं किया गया था।

जिससे उन लोगो के नाम उजागर हो सकें जो अयोध्या में  राम लला के मंदिर के भुमिपूजन् के समय साम्प्रदायिक कट्टर सोच के लोग हिंदुओं को हिंदुओं से लड़ाने की साजिश रच रहे थे।
धैर्यवर्धन के अनुसार  सुना है कि कई राजनीतिक लोगो ने उसको छुड़वाने का प्रयास किया है ।
उसकी फ़ोन डिटेल और पिछले दिनों से वो किसके संपर्क में लगातार रहा है। ये ज्ञात होना बहुत जरूरी हैं।

दोषी कोई भी हो सकता है उसके लिए पूरी जाति या धर्म को कटघरे में खड़ा नहीं किया जा सकता परंतु वह खास तारीख ही घटना के लिए क्यूँ चुनी गई यह जान्च का विषय अवश्य है ।
यूं तो भारत में देवताओं की मूर्तियां चुराते भी है, हज़ारों साल से  मूर्तियां खंडित भी की जाती रही है । महापुरुषों के स्टेचू भी क्षतिग्रस्त् होते रहे हैं।

भारतीय् कानून के तहत सजा भी मिलनी  चाहिए, मिलती भी है पर यह उसकी व्यक्तिगत सनक थी या फिर सिरफिरे ग्रुप का षड्यंत्र ताकि सामाजिक ताना बाना बिखर् सके इसकी निष्पक्ष जान्च अत्यंत आवश्यक् है।

मध्यप्रदेश में 27 स्थानों पर आगामी इलेक्शन के मद्देनज़र कोई राजनैतिक षड्यंत्र तो नहीं था ताकि सत्ता पक्ष को कटघरे मे खड़ा किया जा सके। पिछोर पुलिस (ज़िला शिवपुरी )क्रपया संज्ञान ले।


from Shivpuri Samachar, Shivpuri News, Shivpuri News Today, shivpuri Video https://ift.tt/2DPzwPa