Business

header ads

भ्रष्टाचार की हद पार: जेल में बंद व्यक्ति कर रहा है मजदूरी, निकाल लिए पैसे / khaniyadhana News


शिवपुरी।  शिवपुरी जिले के खनियांधाना जनपद पंचायत के रही ग्राम पंचायत में सचिव और रोजगार सहायक द्वारा की गई गड़बड़ी और अनियमितताओं की शिकायत गुरुवार को पंचायत के ग्रामीणों ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एचपी वर्मा को लिखित रूप में की है। इस शिकायत में आरोप लगाए गए हैं कि ग्राम पंचायत के सचिव व रोजगार सहायक ने जेल में बंद एक व्यक्ति के नाम से भी जॉब कार्ड बनाकर उसे काम करना दर्शाकर उसके खाते से पैसे डालकर निकाल लिए। इसके अलावा नाबालिग के नाम पर भी जॉब कार्ड बनाकर उनके नाम पैसा निकाला गया है।

गुरुवार को लिखित रूप में जिला पंचायत सीईओ से की गई शिकायत में ग्रामीण रामजीलाल लोधी, अजय पाराशर, भगवान सिंह लोधी, लल्लू पाराशर आदि ने लिखित शिकायत की है कि इस ग्राम पंचायत में सतीश पुत्र वासुदेव का जॉब कार्ड बनाकर उसके खाते में रुपए डाले गए जबकि वह जेल में बंद है।

इसी तरह नाबालिग मोहन, रविंद्र, महेश के नाम पर भी जॉब कार्ड बनाकर उसके नाम पर राशि निकाली गई है। रही ग्राम पंचायत में कपिल धारा कूप निर्माण में भ्रष्टाचार और अनियमितता बरती गई है।

गांव में कुआं खोदे नहीं गए और ना बनवाए गए। बड़े स्तर पर इसकी राशि निकाली गई इसकी जांच की जाए। गांवों में शौचालय का निर्माण हुआ नहीं है पुराने शौचालय को नया बताकर 12- 12 हजार रुपए की राशि निकाली गई है। कई ग्रामीणों के नाम से जॉब कार्ड बनाकर उनके नाम से राशि निकाली गई।

ग्राम पंचायत बरेला नाले पर चेक डैम का काम भी गलत हुआ है और वहां पर सांठगांठ करके पैसा निकाल लिया गया है। इस ग्राम पंचायत के तमाम निर्माण कार्य और मजदूर कार्य की जांच की मांग की ग्रामीणों ने जिला पंचायत सीईओ से की है। जिला पंचायत सीईओ ने जांच के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।


from Shivpuri Samachar, Shivpuri News, Shivpuri News Today, shivpuri Video https://ift.tt/32N5ZQP