Business

header ads

अध्यापक शिक्षकों ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया 1 दिन का वेतन

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि संगठन की पहल पर समस्त जिले में कार्यरत अध्यापक शिक्षकों ने  मध्यप्रदेश में चल रहे कोरोना वायरस केेे संकट से निपटने के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपनेेे एक दिन का वेतन देने का निर्णय लिया था। 

संगठन ने अपने निर्णय अनुसार सहायक आयुक्त श्री विजय तेकाम को पत्र लिखकर 1 दिन के वेतन काटने का अनुरोध किया था सहायक आयुक्त महोदय नेेेे तत्काल समस्त विकास खंड शिक्षा अधिकारियों को  पत्र जारी कर  वेतन काटने  का निर्देश दिया था किंतु पोर्टल पर वेतन काटना  असंभव था इसके चलते संगठन आयुक्त से भी गुहार लगाई  की पोर्टल पर सुविधा उपलब्ध कराई जाए । 

जिसके चलते आयुक्त एवं सहायक आयुक्त ने तुरंत कार्यवाही करते हुए  यह सुविधा पोर्टल पर उपलब्ध कराई । जिले भर के लगभग 4000 शिक्षकों अध्यापकों ने अपने 1 दिन का वेतन  मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा किया ।  यह राशि लगभग  44 लाख रुपए  मुख्यमंत्री सहायता कोष में मंडला जिले के अध्यापकों शिक्षकों द्वारा जमा की गई ।  संगठन ने यह संकल्प लिया कि इस भीषण आपदा से निपटने के लिए  जिला प्रशासन एवं  शासन स्तर पर जो भी मदद हम शिक्षकों के द्वारा हो सकेगी हम समय-समय पर करते रहेंगे ।